LOVE STORY: ऐसे मिले थे डिंपल और अखिलेश, मुलायम को पसंद नहीं था रिश्ता

नई दिल्ली (13 फरवरी): अखिलेश यादव की प्रेम कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। यह कहानी ऐसी है जिसमें इसमें लड़का (यूपी के सीएम अखिलेश यादव) एक दिग्गज नेता (मुलायम सिंह यादव) का लड़का होता है और लड़की (डिंपल यादव) रिटायर्ड आर्मी कर्नल (एस. सी. रावत) की बेटी। दोनों भारत को दो अलग-अलग राज्यों से तालुक रखते हैं। 

इस कहानी में लड़का ऑस्ट्रेलिया से एन्वायरन्मेंट इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री लेकर अपने देश वापस लौटता है। इधर, लड़की उसी राज्य के यूनिवर्सिटी में कॉमर्स की पढ़ाई कर रही होती है जिसमें लड़का रहता है। इसके बाद किस्मत देखिए दोनों एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक दूसरे से मिलते हैं। 

यह मुलाकात आगे चलकर प्यार में बदल जाती है। और फिर दोनों एक दूसरे के साथ जीवन बिताने का मन बना लेते हैं। लेकिन यहां कहानी में लड़के के पिता इस रिश्ते को मानने से इनकार कर देते हैं। उन्हें मनाने के लिए लड़का काफी मशक्कत करता है और आखिरकार लड़के के पिता मान जाते हैं। इसके बाद दोनों की शादी हो जाती है।

दरअसल, जब अखिलेश को डिंपल से प्यार हुआ तब वे 25 साल के थे। डिंपल आर्मी बैकग्राउंड फैमिली से थीं। उनके पिता कर्नल थे। कहते हैं कि दोनों की शादी के लिए परिवारवाले तैयार नहीं थे। डिंपल की फैमिली तो सिर्फ बेटी की खुशी चाहती थी, लेकिन मुलायम बेटे की पसंद के साथ नहीं थे। लेकिन पिता के मानने के बाद 24 नवंबर, 1999 को अखिलेश और डिंपल की शादी हुई। उनके तीन बच्चे अर्जुन, टीना और अदिति हैं।

डिंपल रिटायर्ड आर्मी कर्नल एस. सी. रावत की बेटी हैं। डिंपल की दो बहने हैं। वह अपने परिवार के साथ कई शहरों में रहीं। पुणे में उनकी पैदाइश हुई। वह अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, बठिंडा, बरेली और लखनऊ जैसे शहरों में रहीं।