अब प्यार में नो चीटिंग, वरना होगी रेटिंग

दीपक दुबे, मुंबई (30 अगस्त): आज के दौर में ज्यादातर रिश्तों की शुरुआत फेसबुक और व्हाट्सएप्प से हो जाती है। चाहे दोस्ती हो, प्यार हो या फिर शादी, नौकरी हो या व्यापार लोग आंख मूंदकर एक-दूसरे पर भरोसा कर लेते है। खासकर प्यार का झांसा देकर कर कई बार लोगों को धोखा भी दिया जाता है, लेकिन अब नो चीटिंग, क्योंकि शहर में एक कंपनी ने इंसानो की रेटिंग करने काम शुरू कर दिया है।

यदि आपको किसी भी अपरिचित व्यक्ति के बारे में जानकारी चाहते है तो यह कंपनी आपकी सहायता करेगी। उस व्यक्ति के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर उसके चरित्र और आचरण के आधार पर कंपनी द्वारा उसे रेट किया जाएगा। ट्रेग देश की पहली ऐसी संस्था है जो इंसानों का रेटिंग करेगी।

इस संस्था द्वारा किसी भी व्यक्ति के आर्थिक स्थिरता, विश्वसनीयता, शिक्षा, और सामाजिक स्तर के आधार पर उसकी रेटिंग की जाती है। जिससे लोगों को सही और गलत का पता चल सके। इस कंपनी में बेहद प्रशिक्षित एवं कुशल कर्मचारियों द्वारा व्यक्ति की जांच की जाने की बात कही जा रही है।

पिछले कुछ वर्ष में शहरों में तालाक और बच्चों के संग यौन अपराध के मामलों में 6 गुनी बढ़ोतरी हुई है। महानगरी मुंबई की भागती-दौड़ती जिंदगी में लोगों को एक-दूसरे को जानने पहचानने का वक़्त नहीं होता है। ऐसे में ट्रेग जैसी कंपनी काफी मदद मिल सकती है। यह कंपनी आने वाले मामलो की जांच एक प्रक्रिया के तहत करती है।