लंदन: हमले से पहले आतंकियों ने लिया अल्लाह का नाम

नई दिल्ली(4 जून): लंदन के बरो मार्केट इलाके और लंदन ब्रिज पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हमलावरों ने हमले के समय 'अल्लाह' का नाम लिया था। घटना के चश्मदीदों के हवाले से स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

- डेली मेल अखबार ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से लिखा है कि आतंकियों ने वारदात से पहले चीखकर कहा, 'यह अल्लाह के लिए है।'

- लंदन पुलिस के मुताबिक, इन दोनों हमलों में 3 आतंकियों के शामिल होने की खबर है। पुलिस ने तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है। मृतकों की आधिकारिक संख्या फिलहाल 6 बताई जा रही है, लेकिन आशंका है कि यह संख्या और बढ़ सकती है।

- जानकारी के मुताबिक, मारे गए लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। हमलों में कई लोग घायल भी हुए हैं। लंदन इमर्जेंसी सर्विस ने बताया कि घायल हुए 30 लोगों को नजदीक के 6 अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जिन लोगों की चोटें गंभीर नहीं हैं, उनका मौके पर ही इलाज किया गया।

- पुलिस के मुताबिक, घटना के बारे में पहले-पहल जानकारी मिलने के 8 मिनट के अंदर ही उन्होंने तीनों हमलावरों को मार गिराया। आतंकियों ने अपने शरीर पर आत्मघाती बेल्ट भी पहना हुआ था, लेकिन उनके मारने के बाद पुलिस ने पाया कि उनकी बेल्ट्स नकली हैं। माना जा रहा है कि आतंकियों ने लोगों में दहशत पैदा करने की मंशा से नकली आत्मघाती विस्फोटक वाला बेल्ट पहना था।