लंदन आतंकी हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली ( 23 मार्च ): लंदन बुद्धवार को रात को हुए हमलों की जिम्मेदारी दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। बुधवार रात को लंदन में ब्रिटने की संसद के बाहर हमला हुआ था, उसके बाद से ही कई एजेंसियों को इसमें आईएसआईएस का हाथ होने की आशंका थी।


लंदन में ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई आतंकवादी घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद लंदन पुलिस ने ताबड़ताड़ छापेमारी करते हुए 7 लोगों की गिरफ्तारी की। करीब 100 पुलिस वाले इस पूरी जांच प्रक्रिया में जुटे हैं।

ब्रिटेन की संसद में एक संदिग्ध आतंकी ने पुलिसवाले पर चाकू से हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गई। इससे पहले वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर एक कार ने कई लोगों को टक्कर मारी। इसमें एक महिला की मौत हो गई।


संसद के बाहर हुई इस घटना के बाद कार्यवाही रोक दी गई। अभी तक पुलिस के अनुसार हमलावर एक ही था। पुलिस ने संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्ध आतंकी को गोली मारकर गिरा दिया।


लंदन हमले के हमलावर की पहचान हो गई है और लंदन पुलिस ने मारे गए आतंकी का नाम खालिद मसूद बताया है। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि मसूद को पहले भी कई मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। 52 वर्षीय खालिद मसूद का जन्म केंट में हुआ था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह वेस्ट मिडलैंड्स में रह रहा था।