यहां खुलने वाला है पहला न्यूड रेस्टोरेंट

नई दिल्ली(22 अप्रैल): कहीं भी जाने से पहले हमें एक बार यह तो सोचना पड़ता है कि क्या ड्रेस पहना जाए। अपना वार्डरोब खोलकर यह तो जरुर चेक करते हैं कि वह वाला कपड़ा ज्यादा जमेगा या यह वाला। ऐसा ही जब रेस्टोरेंट में डिनर का प्लान बनाते हैं तो उससे पहले भी यह सब सोचना पड़ता है। लेकिन अब एक ऐसा रेस्‍टोरेंट खुलने वाला है जहां इसकी झंझट ही नहीं पड़ेगी। आप बिना कपड़े पहने डिनर करने जा सकेंगे। 

लंदन में खुलने वाला यह रेस्टोरेंट अपने मेहमानों को नेकेड डाइनिंग अलाऊ करता है। हैरानी की बात यह है कि इस अनुभव को लेने के लिए वेटिंग लिस्‍ट में अभी लगभग 9 हजार लोग इच्छुक हैं। रेस्‍टोरेंट 'बुनियाद' ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि डाइनर्स आधुनिक जीवन के जाल से परे शुरुआत का दौरा कर पाएंगे जहां सबकुछ ताजा और स्‍वतंत्र था। यहां ताजी सामग्रियों के साथ प्राकृतिक अनुभव पर ध्‍यान केंद्रित करते हुए और बिना किसी आर्टिफ‍िशल फ्लेवर या केमिकल के यहां चीजें पेश होंगी।

इस रेस्‍टोरेंट में दो सेक्‍शन होंगे एक नेकेड डाइनर्स के लिए जिसे रेस्‍टोरेंट 'प्‍योर' संदर्भ में लेता है और दूसरा आम रेस्‍टोरेंट की तरह होगा।जहां तक फूड की बात है तो मेहमानों को हैंडमेड क्‍ले क्रॉकरी और एडिबल कटलरी में लकड़ी पर पकाया भोजन सर्व किया जाएगा। नेचुरल थीम होने के कारण वहां कैंडल लाइट की कैनोपी होगी, बैम्‍बू से जगहों को विभाजित किया जाएगा। हालांकि यहां यह नहीं मेंशन किया गया है कि स्‍टाफ भी न्‍यूड होगा या नहीं।

जून में यह नया रेस्‍टोरेंट खोलने वाले लॉलीपॉप के फाउंडर सेब लिआल के मुताबिक हमारा विचार सच्‍ची आजादी से है।