अब कब्रगाह में चली गई है कांग्रेस: रामविलास पासवान

नई दिल्ली ( 31 जुलाई ): सोमवार को लोकसभा में भीड़ की हिंसा पर चर्चा हुई। भीड़ की हिंसा पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भीड़ की हिंसा पर कहा कि मैं और पूरा सदन इस तरह की घटनाओं खंडन करते हैं। पूरे देश में भय और आतंक का माहौल है। पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान की छवि खराब हो रही है। कई शहरों में भीड़ द्वारा हिंसा और अव्यवस्था का सिलसिला नहीं थम रहा जो भी कोई मारा जा रहा है, चाहे वह धर्म के नाम पर हो या गो हत्या के नाम पर, इसे लेकर रोष का माहौल है।

इस मुद्दे पर रामविलास पासवान ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि 84 के दंगा पीड़ितों को आज तक इंसाफ नहीं मिला है। सरकार पर इतने आरोप लगाए गए आपने इसका हल नहीं बताया। इस मुद्दे को उठाने वाले क्या कभी भीड़ की हिंसा वाली जगह गए। उन्होंने कहा कि मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि सदन को सर्वसम्मति से इस तरह की घटना का निंदा प्रस्ताव पास करना चाहिए। 

पासवान ने कहा कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करनी चाहिए कि इस मामले में 24 घंटे में कार्रवाई हो और आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो। कांग्रेस से मैं यह कहना चाहता हूं कि कांग्रेस अब कब्रगाह में चली गई है।