वोट डालने से पहले पीएम मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, बोले- ‘भारत माता की जय’

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अप्रैल): लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में वोट करने पहुंचे हैं। अहमदाबाद जाने से पहले पीएम मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और उनका आशिर्वाद लिया। इसके बाद जब पीएम मोदी मीडिया से रूबरू हुए तो उन्होंने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया।

पीएम मोदी को उनकी मां हीराबेन ने मीठा भी खिलाया। मां हीराबेन ने पीएम मोदी को आशीर्वाद स्वरूप एक नारियल, मिश्री और 500 रुपये भी दिए। 2014 में भी पीएम मोदी ने अपनी माँ से आशीर्वाद लेने के बाद वोट डाला था। पीएम मोदी मां का आशीर्वाद लेने के बाद अब खुली जीप में गांधीनगर के रानिप पोलिंग बूथ पर जा रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए वोट करेंगे। यहां से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनावी मैदान में हैं। अमित शाह गांधीनगर के निशान हाईस्कूल के बाहर मौजूद हैं। पोलिंग बूथ के बाहर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं. लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब हैं।

अहमदाबाद जाने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर देश की जनता से भारी संख्या में वोट डालने की अपील की थी। पीएम मोदी ने कहा था, ‘’रिकॉर्ड संख्या में ऐसा करने के लिए आज 2019 के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उन सभी को वोट देना। आपका वोट अनमोल है और आने वाले सालों में देश की नई दिशा तय करेगा। मैं भी अहमदाबाद में वोट करूंगा।’’

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 117 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इन 117 सीटों में जिन महत्वपूर्ण उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा, उनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड से, सपा नेता मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से, जया प्रदा और आजम खान यूपी के रामपुर से ताल ठोक रहे हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में सात चरणों में वोटिंग हो रही है।