टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अर्धशतक नहीं सिर्फ शतक बनाता है

नई दिल्ली(9 अगस्त): इस बल्लेबाज ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है, जब भी इस बल्लेबाज ने 20 से ज्यादा का स्कोर बनाया है उसको शतक में तब्दील किया है ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि लोकेश राहुल हैं। 

- लोकेश राहुल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक कोई अर्धशतक नहीं बनाया है, उन्होंने या तो 20 से नीचे का स्कोर बनाया है या फिर शतक बनाया है। 

- लोकेश राहुल की एक और खास बात ये है कि उन्होंने अपने हर दौरे पर 1 शतक जरूर लगाया है। 

-लोकेश राहुल ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 में मेलबर्न टेस्ट में की थी। इस टेस्ट की दोनों पारियों में वो 10 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सके और दोनों पारियों में सस्ते में पवेलियन लौट गए। सिडनी में खेले अपने दूसरे टेस्ट में उन्होंने पिछले टेस्ट की विफलता को पीछे छोड़ते हुए 110 रनों की शतकीय पारी खेली

- इसके बाद लोकेश राहुल भारतीय टीम के साथ 2015 में श्रीलंका दौरे पर गए। पिछले सीरीज की तरह यहां भी लोकेश राहुल अपने पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 7 और 5 का व्यक्तिगत स्कोर बनाया, लेकिन कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने फिर से कमाल दिखाया और इस बार उनके बल्ले से एक और शतकीय पारी निकली। इस पारी में उन्होंने टीम के लिए 108 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के खिलाफ अगले टेस्ट में लोकेश राहुल एक बार फिर से फ्लॉप रहे और दोनों पारियों में 2-2 का स्कोर बनाया।

- वेस्टइंडीज दौरे पर पहले टेस्ट में लोकेश राहुल को मौका नहीं मिला लेकिन दूसरे टेस्ट में उनको चोटिल मुरली विजय की जगह मौका दिया गया। लोकेश राहुल ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया और 158 रनों की पारी खेलते हुए अपने हर दूसरे टेस्ट में शतक बनाने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा।