भगवंत मान को 3 अगस्त तक संसद से बाहर किया गया

नई दिल्ली (25 जुलाई): हाई सिक्योरिटी जोन संसद परिसर का वीडियो शूट कर फेसबुक में अपलोड करने के मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को 3 अगस्त तक के लिए संसद से बाहर कर दिया गया है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नौ सदस्यीय जांच टीम का भी गठन कर दिया है।

आज सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सुमित्रा महाजन ने कहा कि भगवंत मान के मामले की जांच के लिए एक नौ सदस्यीय टीम बनाई गई है। इस टीम को 9 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। लेकिन, तब तक भगवंत मान संसद में नहीं आ सकेंगे। 

भगवंत मान ने अपने घर से हाई सिक्योरिटी जोन संसद भवन परिसर के भीतर जाने के पूरे रास्ते का वीडियो फेसबुक पर पहले लाइव दिखाया और फिर उसे अपलोड़ कर दिया। उन्होंने शून्य काल के दौरान प्रश्नों के चयन के तरीके का भी वीडियो अपने फेसबुक पर अपलोड किया। इसने विवाद खड़ा कर दिया।

बाद मे उनके खिलाफ संसद भवन थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई। संसद भवन का वीडियो बनाए जाने के विवाद को लेकर भगवंत मान अपनी बात पर अड़े हुए थे और कह रहे थे कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। वहीं आज उन्होंने कहा कि मैं केवल मुद्दा उठाने की प्रक्रिया आम लोगों को बता रहा था।