अंतिम चरण के चुनाव से पहले PM के गढ़ वाराणसी में प्रियंका गांधी का बड़ा रोड शो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 15 मई): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो बुधवार की शाम शुरू हुआ। वीआईपी सीट वाराणसी  वाराणसी से कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय के समर्थन में इस मेगा शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस संगठन ने दिन-रात एक कर दिया है। 

-शाम साढे छह बजे से लंका स्थित सिंह द्वार से रोड शो शुरु हुआ। जाे रविदास गेट, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा होते हुए गोदौलिया तक रात नौ बजे पहुंचा। रोड शो के समापन के बाद प्रियंका गांधी श्रीकाशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन भी करने पहुंचीं।

-शाम 6.20 बजे प्रियंका गांधी लंका गेट पर पहुंचीं अौर चौराहे पर स्थित पं. महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। माल्‍यार्पण के बाद साढे छह बजे रोड शो शुरु हो गया जिसमें कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। रास्‍ते में कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, प्रियंका गांधी जिंदाबाद के साथ विरोधियों पर तंज कसते नारों से सड़क गूंज उड़ी तो कांग्रेसी भी उत्‍साह के साथ लगभग पांच किलोमीटर के इस रोड शो में शामिल हो गए। 

-वहीं रास्‍ते में एक लड़का बेहोश होकर सड़क पर गिर पड़ा तो रोड शो में शामिल लोग उसे तुरंत हॉस्पिटल ले गए। इस दौरान प्रियंका गांधी भी वाहन से उतर कर युवक को देखने गईं। रात करीब साढे सात बजे प्रियंका का रोड शो अस्‍सी क्षेत्र पहुंचा तो कार्यकर्ताओं ने उनके स्‍वागत में नारे भी लगाए।  

-पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, प्रियंका बुधवार शाम दिल्ली से वाराणसी पहुंचीं और यहां से देवरिया के सलेमपुर के लिए रवाना हुईं। सलेमपुर में कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद प्रियंका वाराणसी में रोड शो के लिए पहुंचीं। वाराणसी में प्रियंका का रोड शो शाम करीब सवा 6 बजे शुरू हुआ। 

-रोड शो की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर स्थित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर तय रूट से सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अपने रोड शो की शुरुआत की। 

-लोकसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन से पहले वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां करीब 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ शुरू हुए इस रोड शो में लाखों लोगों ने पीएम का स्वागत किया था। इस दौरान पूरी काशी रोड शो के रूट पर ही नजर आई। वहीं तमाम स्थानों पर लोगों ने पीएम का फूल बरसा कर स्वागत भी किया।