आखिरी दौर के चुनाव में BJP ने झोंकी ताकत, मध्य प्रदेश, हिमाचल और पंजाब में पीएम की जनसभा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 मई): आखिरी दौर के चुनाव प्रचार के लिए तमाम सियासी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ में प्रधानमंत्री मोदी आज मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में जनसभा करने वाले हैं। पीएम मोदी की रतलाम, सोलान और बठिंडा में चुनावी सभाएं होंगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं और लगातार सिख दंगों को लेकर राजीव गांधी पर निशाना साध रहे हैं। अब पंजाब में चुनाव है, ऐसे में हर किसी की नजर प्रधानमंत्री पर है।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी चुनाव के आखिरी दौर के प्रचार के लिए आज पश्चिम बंगाल में होंगे। जहां वो कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के कोलकाता, जाधवपुर और नॉर्थ 24 परगना में जनता से रूबरू होंगे।

आपको बात दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत अबतक 543 सीटों में से 484 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। वहीं सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को बाकी बचे 59 पर वोटिंग होनी है। आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में बिहार-8, झारखंड-3, मध्य प्रदेश-8, पंजाब-13, पश्चिम बंगाल-9, चंडीगढ़-1, उत्तर प्रदेश-13 और हिमाचल प्रदेश-4 सीटों पर वोटिंग होनी है।

सातवें चरण में कहां होना है मतदान ?

उत्तर प्रदेश- महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज

मध्य प्रदेश - देवास, उज्जैन, मंदसौर, खरगौन, खंडवा, रतलाम, धार

बिहार - नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद

हिमाचल प्रदेश - कांगड़ा, शिमला, मंडी, हमीरपुर

झारखंड - राजमहल, दुमका, गोड्डा

पंजाब - गुरदासपुर, अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरुर, पटियाला, खडूर साहिब

चंडीगढ़ - चंडीगढ़

पश्चिम बंगाल -  दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर