PM मोदी की रैली से पहले AAP ने पूछे 5 सवाल, कहा- दिल्ली वाले क्यों दे BJP को वोट ?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 मई ): लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली में 12 मई को वोटिंग होनी है। यहां भी सियासी अपने उफान पर है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वोटरों को रिझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में रैली करने वाले हैं। वहीं इस रैली से पहले आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी 5 तीखे  सवाल पूछे हैं।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी जनसभा से पहले पूछा कि पिछले चुनाव में सभी सात सीट जीतने वाली बीजेपी के सांसदों ने पांच साल में क्या काम किये और दिल्ली के मतदाता इस चुनाव में उन्हें वोट क्यों दें। गोपाल राय ने कहा कि 2014 में दिल्ली की जनता ने बीजेपी को सभी सात सीटों पर जिताया था। राय ने कहा कि मोदी को रैली में दिल्ली के मतदाताओं को यह बताना चाहिये कि पांच साल पहले उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने सहित जो अन्य वादे किये थे, वे पूरे क्यों नहीं हुये। 

राय ने मोदी से पांच सवाल पूछते हुये कहा कि पिछले चुनाव में मोदी ने रामलीला मैदान में ही दिल्ली को पूर्ण राज्य देने का वादा किया था। पांच साल में उन्होंने अब तक अपना वादा क्यों नहीं निभाया। क्या मोदी अपनी वादाखिलाफी के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगेंगे? उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता डेढ़ लाख करोड़ रुपए कर के रूप में केंद्र सरकार को देती है, जबकि इसके बदले में दिल्ली को विकास के लिए मात्र 325 करोड रुपये मिलता है। उन्होंने पूछा कि मोदी जी बतायें कि दिल्ली की जनता के साथ यह नाइंसाफी क्यों।

राय ने मोदी से पूछा कि दिल्ली में सीलिंग ने व्यापारियों को बर्बाद कर दिया और प्रधानमंत्री ने सीलिंग के मुद्दे पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली वालों को यह भी बताना चाहिये कि पिछले चुनाव में भाजपा ने दिल्ली का अलग घोषणापत्र जारी किया था लेकिन इस चुनाव में दिल्ली का घोषणापत्र कहां है।