#ModionNews24: 123 करोड़ भारतीय मेरा परिवार, ममता मेरी दीदी और मायावती बहन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 मई): 17वीं लोकसभा का चुनाव अपने आखिरी पड़ाव है। 19 मई को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग होनी है। वहीं 23 मई को वोटों की गिनती होगी और उसके बाद चुनाव परिणाम आएगा। चुनाव प्रचार के खत्म होने और रिजल्ट आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज 24 को खास इंटरव्यू दिया। न्यूज 24 से खास बातचीत ने प्रधानमंत्री ने हर सवालों का खुलकर जवाब दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरा देश यानी 130 करोड़ देशवासी उनका परिवार है। उन्होंने कहा कि ममता उनकी दीदी और मायावती बहन हैं। न्यूज़ 24 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतना पतन हो जायेगा ये हमने कभी नहीं सोचा था, कांग्रेस के पास आज उम्मीदवार नहीं हैं। आज उनके ऐसे लोगों को चुनाव लड़ना पड़ रहा है जो सार्वजनिक जीवन से निवृत हो चुके थे। उन्हें जबरदस्ती चुनाव लड़ाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, मैं राहुल गांधी से आग्रह करता हूं अगर मेरे माता-पिता ने कुछ गलत किया हो तो आकर बताइये। मुझ पर दया करने की कोई ज़रूरत नहीं। उन्होंने ने कहा मैं चुनाव आयोग से आग्रह करूंगा की राहुल जी को प्रेस कांफ्रेंस करने दी जाए जहां वो मेरे माता-पिता के बारे में जो भी बोलना चाहते हैं, वो आकर कहें।

पश्चिम बंगाल में चुनाव में हो रहे हिंसा पर भी पीएम मोदी खुलकर अपना और अपनी पार्टी का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि आज से नहीं अरसे से बंगाल में अलोकतांत्रिक हालात बने हुए हैं। बंगाल में ये झगड़ा बीजेपी और टीएमसी के बीच नहीं है बल्कि ये झगड़ा सरकार और जनता के बीच है। बीजेपी और टीएमसी के बीच झगड़े की बात की सोच गलत है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल में 300 से उपर ले जाएगी। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि बीजेपी की सरकार बनाने बनने वाली है। पीएम मोदी ने कहा बीजेपी अकेली ही ले आएगी बहुमत। एनडीए की भी सीटें बढ़ेंगी। पीएम मोदी ने कहा, युवाओं की सोच 21वीं सदी के भविष्य से जुड़ी हुई है। 21वीं सदी में जातिवादी राजनीती नहीं चलेगी, अब 20वीं सदी के मापदंड नहीं चलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल ही बीजेपी को 300 सीटों के पार पहुंचाएगा।  

चुनाव प्रचार के थमने से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने न्यूज 24 से खास बातचीत की। अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी पार्टियों की ओर से उठाए जा रहे सारे सवालों और आरोपों का खुलकर जवाब दिया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस इंटरव्यू में पहली बार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा राष्ट्रपति महात्मा गांधी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में दिए बयान पर भी अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के ऊपर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में ऐसे बयानों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर का बयान घृणा के लायक है और मैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भले ही प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और उनके हत्यारे गोडसे के लिए दिए अपने बायन पर माफी मांग ली हो, लेकिन मैं मन से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाऊंगा और आगे ऐसा करने वालों को 100 बार सोचना होगा।

प्रधानमंत्री मोदी का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक किजिए...

प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी बातें...

- मैं मन से साध्वी प्रज्ञा को माफ नहीं कर पाऊंगा

- प्रज्ञा के बयान पर पीएम का पहला बयान

- प्रज्ञा को कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा

- प्रज्ञा ठाकुर का बयान घृणा के लायक

- कांग्रेस का इतना पतन होगा नहीं सोचा था

- चुनाव में हार का बहाना ढूढ़ रहा है विपक्ष

- महामिलावट वाले लोग पहले आप पहले आप का खेल-खेल कर रहे हैं

- बंगाल में सरकार और जनता के बीच झगड़ा है

- बंगाल में बीजेपी-टीएमसी के बीच झगड़े की सोच गलत

- आज से नहीं अरसे से बंगाल में बने हुए हैं अलोकतांत्रिक हालात

- बंगाल हमें 300 सीट से पार कराने वाला है

- मेरे माता-पिता ने जो भी गलती की है राहुल गांधी उसे देश को बताएं

- मैं नहीं चाहता मेरे माता-पिता की गलती को कोई माफ करे

- मुझे राहुल गांधी से किसी तरह की दया नहीं चाहिए

- मेरे माता-पिता पर कोई दया न करें राहुल

- सार्वजिनक जीवन से जुड़े सभी लोगों के बारे में चर्चा करने का सबको हक

- 50 साल बाद भी मेरे काम में कमी आए तो बुराई करें

- 100 साल बाद भी हमारे कार्यों की चर्चा होगी

- देश आगे कैसे बढ़े में इसके बारे में सोच रहा हूं

- 123 करोड़ लोग मेरा परिवार है

- ममता मेरी दीदी और मायावती मेरी बहन

- मेरी एक ही जाति है गरीबी

- जो गरीबी की जाति वही मेरी जाति

- बीजेपी अकेली ही ले आएगी बहुमत

- एनडीए की भी बढ़ेंगी सीटें

- कांग्रेस ढूंढ रही है हार का हीरो