PM मोदी का ऐलान, बीजेपी उसी जगह लगवाएगी विद्यासागर की पंचधातु की भव्‍य मूर्ति

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 मई): आखिरी दौर की वोटिंग से पहले पश्चिम बंगाल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति पर सियासी घमसान मचा है। कोलकाता में बीते मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा में कॉलेज परिसर में बनी ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई। इस मामले में BJP और TMC एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। BJP का कहना है कि TMC के गुंडों और लोगों ने मूर्ति तोड़ी है वहीं दूसरी ओर TMC का कहना है कि BJP के लोगों ने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी। प्रधानमंत्री मोदी ने ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने दादागिरी की और महान समाज सुधारक ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया। पीएम मोदी ने ऐलान किया कि बीजेपी सरकार उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्‍य मूर्ति बनवाएगी।  

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मऊ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। उन्‍होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने दादागिरी की और महान समाज सुधारक ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया। टीएमसी के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है। परसों, कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी के गुंडों ने ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया। ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए। वहीं, मैं ये भी कहना चाहता हूं कि ईश्वरचंद्र विद्यासागर जी के विजन के लिए समर्पित हमारी सरकार, उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्य मूर्ति की स्थापना करेगी।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ईश्वरचंद्र विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं। वह महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे। महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी। बीजेपी सरकार के तो मूल में बंगाल की सांस्कृतिक भक्ति है। वेद से विवेकानंद तक, नेताजी सुभाष चंद्र बोस से लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी तक, हमारे चिंतन-मनन को बंगाल की ऊर्जा ने ही प्रभावित किया है।