लालू की पार्टी आरजेडी में बगावत, MLA महेश्वर यादव ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 मई): लोकसभा चुनाव में हार के बाद लालू यादव की पार्टी आरजेडी में बगावत की खबरें आ रही हैं। आरजेडी के 5 बार से विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव के स्तीफे की मांग की है। महेश्वर प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दें और पार्टी का नेतृत्व अनुभवी हाथों में हो। तेजस्वी को अभी सीखने की जरुरत है। उनके नेतृत्व में पार्टी का हो गया सफाया है। महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव से नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफ़े की मांग की। उन्होंने धमकी दी है कि अगर तेजस्वी इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो आरजेडी के कई विधायक मेरे सम्पर्क में हैं और वो मेरे कहने मात्र पर पार्टी छोड़ सकते हैं। इसके साथ ही महेश्वर ने भविष्य में जेडीयू के साथ भी जाने की बात कही है।

आरजेडी विधायक महेश्वर प्रसाद यादव के बयान पर JDU ने तंज कसा है। JDU नेता दिलीप चौधरी ने कहा कि अभी आगे-आगे देखिये होता है क्या। RJD समेत महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों में भगदड़ मचेगी। विपक्षी खेमे के कई विधायक है हम लोगों के संपर्क में हैं और दो दर्जन से अधिक विधायक बहुत जल्द ही NDA में शामिल होंगे। वहीं विधायक महेश्वर प्रसाद यादव की इस मांग पर बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने भी चुटकी ली और कहा कि आरजेडी के नेता ने ठीक मांग की है। तेजस्वी यादव को इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए. तेजस्वी यादव ने जिस तरह से चुनाव में गलत भाषा का प्रयोग किया अब उनको ये फैसला लेना चाहिए। विपक्ष में सभी नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी वैसे ही तेजस्वी को भी इस्तीफा देना चाहिए।

आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन की 40 सीटों में से 20 सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था लेकिन किसी भी सीट से पार्टी का खाता नहीं खुल सका।