अमित शाह बोले- बंगाल में हो रही है लोकतंत्र की हत्या, वोट बैंक की राजनीति के लिए TMC ने तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 मई): आम चुनाव के आखिरी चरण से पहले बीजेपी और टीएमसी में सियासी घमासान जोरों पर है। पश्चिम बंगाल में जारी बवाल और रोड शो में हुई हिंसा के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कुछ तस्वीरें दिखाकर दावा किया कि रोड शो में हिंसा टीएमसी के लोगों ने की और टीएमसी के ही गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ी। शाह ने बंगाल में टीएमसी के दिन खत्म होने का ऐलान करते हुए कहा कि बीजेपी बंगाल में क्लीन स्वीप करने जा रही है।

इसके साथ ही अमित शाह ने चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े कर दिए, उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मूकदर्शक बनकर बैठा है और टीएमसी हिंसा करती जा रही है। अगर ऐसा ही चुनाव होता रहा तो चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सार्वजनिक रूप से धमकी दे रही हैं, बदला लेने की बात कर रही हैं और नेताओं को रैलियां करने से रोका जा रहा है। अमित शाह ने ममता को कहा कि बंगाल में जो घटनाएं हुई हैं, उसी की हकीकत बताने आया हूं। देश में कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है, लेकिन सिर्फ बंगाल में हो रही हैं। शाह ने कहा कि BJP तो पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन हिंसा सिर्फ बंगाल में हो रही है।

बीजेपी अध्यक्ष ने तृणमूल पर हमले का आरोप लगाते हुए कहा कि कल मैं सौभाग्य से ही सीआरपीएफ सुरक्षा के कारण बचकर निकला। उन्होंने कहा, 'रोड शो के अंदर अभूतपूर्व जनसमर्थन कोलकाता की जनता का मिला। कम से कम दो-ढाई लाख लोग 7 किलोमीटर के रोड शो में शामिल हुए। हमला एक नहीं था, 3 हमले हुए। तीसरे हमले में आगजनी पथराव और कैरोसिन बम से हमला किया गया। जितने भी पथराव करनेवाले लोग थे वो अंदर के थे हम रिसीवर ऐंड पर थे। मेरे रोड शो पर पथराव किया गया। बचाव करने के साधन करता हुआ मैं तस्वीरों में स्पष्ट दिख रहा हूं।'