मथुरा से चुनाव लड़ सकती हैं सपना चौधरी, कांग्रेस ने दिया टिकट का प्रस्ताव !


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 मार्च): अपने धमाकेदार डांस हजारों-लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली सपना चौधरी की राजनीति में एंट्री हो सकती है। सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक सपना चौधरी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने सपना चौधरी को मथुरा सीट से टिकट का ऑफर दिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने का प्रस्ताव दिया है। फिलहाल ये साफ नहीं हो सका है कि सपना चौधरी ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को स्वीकार किया है या नहीं।



आपको बता दें कि सपना चौधरी अपने कई इंटरव्यू में सार्वजनिक तौर पर बता चुकी हैं कि वो सोनिया गांधी से प्रभावित हैं। पिछले साल सपना चौधरी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी। जब उनसे पूछा गया कि राहुल और सोनिया से उन्होंने मुलाकात की है इसके पीछे कोई खास वजह है, इस पर उन्होंने कहा कि हर बात के पीछे वजह हो ये जरूरी नहीं है। जब सपना से पूछा गया कि क्या वो कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं? इस पर उन्होंने कहा कि हां वो कांग्रेस का प्रचार कर सकती हैं।


गौरतलब है कि कांग्रेस को मथुरा लोकसभा सीट के लिए मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रही है। ऐसे में कांग्रेस को हेमा मालिनी के खिलाफ सपना चौधरी के रुप में बेहतर विकल्प दिख रहा है। हालांकि कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर सपना चौधरी के मथुरा से चुनाव लड़ने का एक मैसेज भी जमकर वायरल हुआ था, लेकिन अब चुनाव की नजदीकी को देखते हुए अब चर्चा फिर शुरू हो गई है। यदि सपना चौधरी मथुरा लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में आती हैं, तो वे एक मजबूत प्रत्याशी होंगी।


मथुरा को जाट बाहुल्य सीट मानी जाती है। यहां पर सपना चौधरी सर्वाधिक जाट वोटों को प्रभावित करेंगी। इसके साथ ही जिस प्रकार लोकसभा 2014 में भाजपा ने ग्लैमर का तड़का लगाते हुए हेमा मालिनी को यहां से चुनाव मैदान में उतारकर जीत आसान कर ली, उससे कहीं न कहीं कांग्रेसी भी चाहते हैं, कि सपना चौधरी यदि यहां से प्रत्याशी बनें, तो इस सीट पर जीत आसान हो सकती है।