LIVE: अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, दलित के घर खाया खाना

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अप्रैल): लोकसभा चुनाव के तहत कल यानी 18 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। वहीं तमाम दलों के बड़े नेता अन्य चरणों के लिए चुनाव प्रचार और चुनावी रैलियों में जुटे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात और महाराष्ट्र में 4 जनसभाओं को करेंगे करने का कार्यक्रम हैं। प्रधानमंत्री की सोलापुर में पहली सभा होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री गुजरात के सांबरकांठा, सुरेंद्रनगर और आनंद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल के दौरे पर रहेंगे। राहुल गांधी की वायनाड, कोझीकोड, वानदूर और पलक्काड में जनसभाएं होंगी। 

लाइव अपडेट:

-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे .यहां उन्होंने एक दलित के घर खाना खाया और परिवार वालों से मुलाकात की। वह आज हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना भी करेंगे। बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे का बैन लगाया गया। 

-महाराष्ट्र के माढा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, सिर्फ मोदी हटाओ की बात करते हैं। कांग्रेस के नामदार मुझे गाली देते हुए एक समाज को गाली दे रहे हैं, पहले ये सभी चौकीदारों को चोर कह रहे थे और अब कह रहे हैं कि सारे मोदी चोर हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नामदार मेरे पिछड़े होने पर निशाना साध रहे हैं, हमेशा वह मेरी हैसियत बताते हैं। अब वह पूरे पिछड़े समाज को चोर बता रहे हैं, और गाली दे रहे हैं लेकिन मोदी ये बर्दाश्त नहीं करेगा। 

-मध्य प्रदेशः बीजेपी के भोपाल कार्यालय पहुचीं साध्वी प्रज्ञा, शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात, भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा। 

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल वायनाड में तिरुनेल्ली मंदिर में पूजा की। राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट के साथ-साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों वायनाड का दौरा किया था और अपना नामांकन दाखिल किया था।

-वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज 2 राज्यों में चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित। अमित शाह की महाराष्ट्र के सांगली तो ओडिशा के ढेंकानाल और बारम्बा में चुनावी सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।-समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज कन्नौज में पत्नी डिंपल के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव कानपुर देहात और फर्रुखाबाद में भी जनसभाएं करेंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव आज लखनऊ में राजनाथ के खिलाफ पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी का औपचारिक एलान कर सकते हैं।