लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, राजभर साथ छोड़ने को तैयार

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 मार्च): लोकसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एनडीए का साथ छोड़ सकती है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने फिर से बीजेपी को साथ छोड़ने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर बीजेपी उन्हें लोसकभा चुनाव के लिए 5 सीटें नहीं देती है तो वो कल यानी 26 मार्च को अलग रास्ते पर चल देंगे। साथ ही ओम प्रकाश राजभार ने दावा किया है कि उनकी बात कांग्रेस से भी जारी है।

राजभर का कहना है कि बीजेपी की ओर से सीटों के बंटवारे पर कई चक्र वार्ता के बाद भी कोई फैसला नहीं होने से उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में रोष है। देरी होने पर चुनाव की तैयारी पर असर पड़ेगा। आपको बता दें कि राजभर बीजेपी से पूर्वांचल की 5 सीटों की मांग कर रहे हैं। इन सीटों में सुरक्षित सीट लालगंज और मछलीशहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं। बताया जाता है कि बीजेपी राजभर को दो सीटें देने पर राजी है, लेकिन ओम प्रकाश राजभर इसके लिए तैयार नहीं है।

वहीं अपना दल (सोनेलाल) को भी समझौते के तहत बीजेपी की तरफ से दूसरी सीट की घोषणा का इंतजार है। बीजेपी ने अद (एस) को दो सीटें देने की बात कही थी जिसमें से मिर्जापुर दे दी है। दूसरी सीट कौन सी होगी इस पर फैसला होना बाकी है। सूत्र से मिल रही जानकारी के मुताबिक दूसरी सीट राबर्ट्सगंज या इलाहाबाद हो सकती है।