आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अमर सिंह, बीजेपी करेगी सपोर्ट !


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 फरवरी): राज्यसभा सांसद अमर सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अमर सिंह उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित लोकसभा सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। आजमगढ़ समाजवादी पार्टी नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यहां के मौजूदा सांसद है। ऐसे में अगर मुलायम सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें कभी अपने प्रिय रहे अमर सिंह से ही मुकाबला करना होगा। फिलहाल ये साफ नहीं है कि मुलायम सिंह इसबार चुनाव लड़ेंगे या नहीं।



बताया जा रहा है कि अमर सिंह एनडीए की सहयोगी पार्टी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी उनका समर्थन करेगी। आपको बता दें कि पिछले दिनों ओमप्रकाश राजभर ने अमर सिंह को अपनी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया था। एसबीएसपी मुखिया और योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पिछले दिनों कहा था कि, 'अगर अमर सिंह आजमगढ़ से 2019 चुनाव लड़ना चाहते हैं और सीट हमारे कोटा के तहत आती है तो हम खुशी-खुशी उन्हें ऑफर करेंगे।' उन्होंने कहा कि एसबीएसपी के दरवाजे हमेशा उनके लिए खुले हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के रमाकांत यादव को हराकर मुलायम ने जीती थी। इससे पहले पीएम मोदी ने 14 जुलाई को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था और रैली भी आयोजित की थी।



इन सबके बीच उत्तर प्रदेश में अभी एनडीए गठबंधन की स्थिति साफ नहीं है और एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों का बंटवारा अभी होना बाकी है। ऐसे में अगर अमर सिंह आजम गढ़ से चुनाव लड़ने का ऐलान करते हैं तो ये सीट राजभर की पार्टी  सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी को मिलना लगभग तय है। आपको बता दें कि कई मौके पर खुद प्रधानमंत्री मोदी अमर सिंह को खास तवज्जो दे चुके हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ दौरे में अपने भाषण के दौरान अमर सिंह का नाम बार-बार लिया था।