KCR की थर्ड फ्रंड की कोशिशों को झटका, स्टालिन बोले- आप भी कांग्रेस का करें समर्थन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 मई): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के थर्ड फ्रंड की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सोमवार शाम तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन से मिसने उनके घर पहुंचे और उनसे  गैर कांग्रेसी, गैर बीजेपी राजनीतिक पार्टियों के समूह यानी थर्ड फ्रंड में शामिल होने के साथ-साथ मदद की अपील की। लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक तकरीबन एक घंटे तक चली इस मुलाकात में कांग्रेस के सहयोगी स्टालिन ने केसीआर से भी कांग्रेस को ही समर्थन देने को कहा। साथ ही स्टालिन ने केसीआर से प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी के नाम की पैरवी की। हालांकि दोनों नेताओं की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया । टीआरएस और डीएमके के नेताओं का कहना है कि यह एक अनौपचारिक मुलाकात थी। इसका सियासत से लेना देना नहीं है।

डीएमके के हवाले से सूत्रों ने कहा कि स्टालिन ने फेडरल फ्रंट में शामिल होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि केसीआर कांग्रेस की अगुआई वाले यूपीए को समर्थन दें। इसके बाद पार्टी के प्रवक्ता सर्वानन अन्नादुरई ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, आज हुई बैठक में एमके स्टालिन ने तेलंगाना के सीएम केसीआर को समझाया कि वे कांग्रेस गठबंधन को समर्थन दें। 23 मई के बाद राज्य नेता ही हीरो होंगे।

केसीआर और स्टालिन की मुलाकात पहले ही होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश उनकी मुलाकात नहीं हो पाई थी। अभी हाल में चंद्रशेखर राव ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से उनके आवास पर मुलाकात की थी। कुछ चुनाव सर्वेक्षणों की माने तो एनडीए को बहुमत से कुछ सीटें कम आ सकती हैं। जिसके बाद टीआरएस, एआईएडीएमके, एआईटीसी, बीजेडी, टीडीपी और टीएमसी जैसी पार्टियों की अहमियत बढ़ जाएगी। इसी को लेकर नेताओं का एक-दूसरे से मिलने का दौर जारी है।