SC का EC को निर्देश, रमजान के दौरान सुबह 5 बजे से मतदान की मांग पर करें विचार

प्रभाकर मिश्रा, न्यूज 24, नई दिल्ली (2 मई): लोकसभा चुनाव के तहत अबतक चार चरण का चुनाव खत्म हो चुका है। इसके तहत अब 3 चरणों का चुनाव बचा है। पांचवें चरण के तहत 6 मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग 19 मई को होनी है। वहीं 5 मई से रमजान का पाक महीन शुरू हो रहा है जो 4 जून तक चलेगा। रमजान की वजह से कई संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट में वोटिंग के समय में बदलाव के लिए याचिका दायर की है। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि बाकी बचे चरणों की वोटिंग के समय में बदलाव अगर संभव हो तो वो इसपर विचार करे। 

सुप्रीम कोर्ट ने रमजान और मतदान की तारीखें एक साथ पड़ने और राजस्थान और दूसरे क्षेत्रों में लू चलने की वजह से लोकसभा चुनाव के बाकी बचे चरणों के लिए वोटिंग का समय सुबह 7 से शाम 5 बजे के बीच रि-शेड्यूल करने की याचिकाओं पर चुनाव आयोग से फैसला लेने के लिए कहा है

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को रमजान के दौरान मतदान का समय सुबह 5 बजे करने की मांग पर विचार करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने यह सवाल एक याचिका के आधार पर किया है जिसमें मतदान का वक्त सुबह 7 बजे की बजाय 5 बजे करने की मांग की गई है। आपको बता दें कि कई संगठनों ने रमजान को ध्यान में रखते हुए वोटिंग के समय में फेरबदल की मांग की है। ये लोग बाकी बचे चरणों की वोटिंग सुबह 7 बजे की जगह 5 बजे से कराने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि फिलहाल सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वोटिंग होती है।