राजस्थान: जालोर-सिरोही में वोटिंग के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की कार पर हमला, ड्राइवर घायल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 अप्रैल): राजस्थान की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर चौथे चरण में कल यानी 29 अप्रैल को वोटिंग हुई। जालौर में वोटिंग को लेकर वोटरों में खासा उत्साह देखा गया और इस सीट पर रिकॉर्ड 65.54 फीसदी मतदान हुआ। वहीं वोटिंग के दौरान हिंसा की भी खबर आई। बताया जा रहा है कि जालोर सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी पर हुआ हमला। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी बूथ का जायजा लेने के लिए फील्ड में गए हुए थे तभी रानीवाड़ा के पास  दहीपूर गांव में कुछ लोगों ने उनकी कार पर अचानक पत्थरों से हमला कर दिया। इस पत्थरबाजी में कांग्रेस उम्मीदवार रतन देवासी के कार के ड्राइवर को चोट आई हालांकि प्रत्याशी सुरक्षित हैं।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आया और मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस के समर्थकों ने बीजेपी के सांसद उम्मीदवार देवजी एम पटेल पर हमले का आरोप आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि रतन देवासी के गाड़ी के चालक को सिर में चोट आई है जिसको रानीवाड़ा राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी रतन देवासी दहीपुर गांव में बूथ का जायजा लेने के लिए गए हुए थे वापस लौटते समय लोगों ने गाड़ी पर पथराव कर दिया जिससे ड्राइवर घायल हो गया वहीं रतन देवासी गाड़ी छोड़ भाग गए ऐसे में बीच-बचाव  में आए लोगों ने प्रत्याशी रतन देवासी को बचा लिया। पत्थरबाजी करने वाले मौके से फरार हो गए घटना की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे वहीं मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। आरोप है कि एक समूह वोटर्स को बूथ तक जाने से रोक रहा था। इसके लिए उन्होंने बीच रास्ते में बाइक भी खड़ी कर दी। रतन देवासी जब बूथ की ओर बढ़े, इस दौरान चालक भी गाड़ी से बाहर निकला, जिस पर इन लोगों ने चालक से मारपीट की, जिससे वह गंभीर घायल हो गया।