अप्रत्याशित जीत पर दुनिया ने किया मोदी को सलाम

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 मई): नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए ऐतिहासिक जीत के साथ लगातार दूसरी पर बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। रुझानों में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को 350 के आस-पास सीट मिलती दिख रही है। रुझानों में बीजेपी और उसके सहयोगियों को जबरदस्त बहुमत मिल रहा है। एनडीए इस बार 2014 से भी बड़ा रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है। मोदी लहर में 2014 में बीजेपी गठबंधन को 336 सीटें मिली थीं, जबकि इस बार अब तक आए रुझनों में बीजेपी गठबंधन इस आकंड़े को भी पार गई है। जबकि 2014 में उसे 282 सीटें मिली थीं। 2019 में भी बीजेपी को अपने दम पर स्पष्ट बहुमत दिखाई दे रहा है।

नरेंद्र मोदी की इस अप्रत्याशित जीत पर दुनिया उन्हें सलाम कर रही है। दुनियाभर नेता फोनकर और ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दे रहे हैं। इसकी कड़ी में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के लिए बधाई दी है। बेंजामिन नेतन्याहू ने अपना ट्वीट हिन्दी में किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा 'मेरे दोस्त @narendramodi आपके प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े… साथ ही उन्होंने लिखा कि वह भारत और इजरायल के बीच रिश्तों को ऐसे ही मजबूत बनाते रहेंगे।

इजरायल के अलावा जापान के पीएम शिंजो आबे ने पीएम मोदी को फोन कर बीजेपी के शानदार प्रदर्शन की बधाई दी है। इतना ही नहीं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पीएम मोदी को जबरदस्त बहुमत के लिए बधाई दी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लोकसभी चुनाव में बीजेपी की जीत पर बधाई संदेश भेजा है। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। भूटान के राजा ने फोन कर पीएम मोदी को बधाई दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत के लोगों की तरफ से मिले जनादेश के लिए पीएम मोदी को बधाई। अफगनिस्तान की सरकार और यहां के लोग दोनों देशों के बीच संबंधों को और बेहतर बनाने की तरफ अग्रसर हैं।'

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जबरदस्त जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की तरक्की के लिए साथ मिलकर काम करेंगे।

एकबार फिर नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। रुझानों में ही बीजेपी नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए को भारी बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। रुझानों में बीजेपी और उसके सहयोगियों को जबरदस्त बहुमत मिल रहा है। एनडीए इस बार 2014 से भी बड़ा रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है। मोदी लहर में 2014 में बीजेपी गठबंधन को 336 सीटें मिली थीं, जबकि इस बार अब तक आए रुझनों में बीजेपी गठबंधन इस आकंड़े को भी पार गई है। जबकि 2014 में उसे 282 सीटें मिली थीं। 2019 में भी बीजेपी को अपने दम पर स्पष्ट बहुमत दिखाई दे रही है। वहीं 2014 की तरह ही 2019 में भी कांग्रेस की हालत पतली है। रुझानों कांग्रेस की अगुवाई यूपीए को 90 के आसपास सीटें मिलती दिख रही है।