बढ़त के बाद बीजेपी में जश्न का माहौल, आज शाम पार्टी दफ्तर आ सकते हैं पीएम मोदी

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 मई): लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है और बीजेपी ने जश्न की तैयारी भी पूरी कर ली है। दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ता और नेता जुटने लगे हैं। यहां पूजा भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि अगर नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए तो शाम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। इसके अलावा बीजेपी दफ्तर में 20 से 22 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कार्यकर्ताओं से जीत के बाद बीजेपी दफ्तर पहुंचने की अपील की है. मनोज तिवारी ने कहा कि 20 से 22 हजार से अधिक कार्यकर्ता आज बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। शाम को जीत का जश्न मनाने खुद पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे।

रुझानों में ही बीजेपी नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। रुझानों में बीजेपी और उसके सहयोगियों को जबरदस्त बहुमत मिला रहा है। एनडीए इस बार 2014 से भी बड़ा रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है। मोदी लहर में बीजेपी गठबंधन को 336 सीटें मिली थीं, जबकि इस बार अब तक आए रुझनों में बीजेपी गठबंधन यह आकंड़ा पार गई है और 338 तक पहुंच गया है। वहीं, बीजेपी अपने दम पर भी पुराने रिकॉर्ड से आगे निकल गई है। फिलहाल बीजेपी 286 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 2014 में उसे 282 सीटें मिली थीं। सभी 542 सीटों पर रुझान आ गए हैं। इनमें से एनडीए 338 और यूपीए 103 सीटों पर आगे चल रहा है। जबकि अन्य 101 पर आगे है। बीजेपी अपने दम पर 287 सीटों पर आगे चलते हुए स्पष्ट बहुमत पाती दिखाई दे रही है।

आपको एकबार फिर न्यूज 24 टुडेड चाणक्य के एग्जिट पोल पर मुहर लगी है। 2014 की तरह 2019 के आम चुनाव में भी न्यूज 24 टुडेड चाणक्य के एग्जिट पोल पर मुहर लगती दिख रही है। न्यूज 24 टुडेड चाणक्य के एग्जिट पोल  में एकबार फिर से केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने का दावा किया था। साथ ही  न्यूज 24 टुडेड चाणक्य के एग्जिट पोल  में एनडीए को 350 से ज्यादा सीटें आने की बात कही थी। ताजा रूझानों के मुबातिक एकबार फिर केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। बीजेपी और एनडीए को 2014 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही है। 2104 के आम चुनाव में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को 336 सीटें मिली थी। वहीं ताजा रूझानों में बीजेपी और एनडीए गठबंधन 350 के आंकड़े के पास पहुंच चुका है। यानी केंद्र में भारी बहुमत से दोबारा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।