चुनाव प्रचार में सियासी दिग्गज झोंक रहे पूरी ताकत, पीएम मोदी और अमित शाह की आज धुआंधार रैली

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 मई): सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव का 5 चरण खत्म हो चुका है। पांच चरणों में अबतक 425 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। वहीं छठे और सातवें चरण में बाकी के बचे 118 सीटों पर वोटिंग होगी। छठे चरण में 12 मई को सात राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होनी है। वहीं सातवें और आखिर चरण में  8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोट डाले जाएंगे। लिहाजा बाकी बचे दोनों चरणों के लिए तमाम सियासी पार्टियों के दिग्गज अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं और धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसकी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी का आज पश्चिम बंगाल में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदी आज पश्चिम बंगाल के बांकुरा और पुरुलिया में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी का आज उत्तर प्रदेश में भी जनसभा का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर और प्रयागराज में चुनावी संभाओं को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित का भी आज व्यस्त कार्यक्रम है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर में चुनावी सभा करेंगे और वो यहां बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद के पक्ष में लोगों से वोट मांगते नजर आएंगे। संतकबीर नगर के बीजेपी प्रत्‍याशी प्रवीण निषाद के समर्थन में अमित शाह खलीलाबाद के जूनियर हाईस्कूल के मैदान में दोपहर 1 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ता कई दिनों से तैयारी कर रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जमशेदपुर के एग्रीको मैदान में  जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के तीन 'जी' हैं राहुल, सोनिया और प्रियंका, जबकि बीजेपी के तीन जी गांव, गौ माता और गंगा हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी दोबारा सत्ता में आई, तो कश्मीर से धारा 370 को हटाएंगे। कांग्रेस के मेनिफेस्टो में राजद्रोह कानून हटाने की बात है। जबकि मोदी राज में राजद्रोह करने वालों की जगह सलाखों के पीछे है। फिर मोदी सरकार बनी तो देश में एक भी घुसपैठिया नहीं रहेगा।