#News24TodaysChanakya:अबकी बार किसकी सरकार ?, शाम 4 बजे से देखिए न्यूज़ 24 पर देखिए एग्जिट पोल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 मई): 17वीं लोकसभा का चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। आज सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग हो रही है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। वहीं कयासों का बाजार गर्म है। लोग अनुमान लगा रहे हैं मोदी रहेंगे या जाएंगे। 2014 की तरह इसबार भी बहुमत की सरकार बनेगी या फिर खिड़की की सरकार। लोग अनुमान लगा रहे हैं कि इस बार किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेगी और कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी। इन सारे सवालों का जवाब तो 23 मई को काउंटिंग के बाद भी पता चल पाएगा कि वो 543 लोग कौन हैं, जिन्हें जनता ने संसद भेजने के लिए चुना है। लेकिन वोटों की गिनती और नतीजों से पहले आपका अपना पसंदीदा न्यूज चैनल न्यूज 24 एग्जिट पोल जारी करने जा रहा है। न्यूज 24 ने टुडेज चाणक्य के साथ मिलकर सबसे विश्वसनीय एग्जिट पोल तैयार किया गया है। नतीजों से पहले आज शाम 4 बजे से लगातार आप न्यूज़ 24 पर देख सकेंगे की 23 मई को स्पष्ट बहुमत वाली सरकार बनेगी या फिर खिचड़ी सरकार।

एग्जिट पोल में सभी 7 चरणों में हुए मतदान के दौरान मतदाताओं के रुझान का जायजा लेकर यह समझने का प्रयास किया गया है कि इस बार किस दल को कितनी सीटें मिल सकती हैं। एग्जिट पोल के आंकड़ों से काफी हद तक यह साफ हो जाएगा कि इस बार गठबंधन की सरकार बनेगी या फिर किसी एक दल को पूर्ण बहुमत मिलेगा, एग्जिट पोल के नतीजों से यह साफ हो जाएगा कि इस बार भारतीय जनता किस दल की ‘पार्टी’ कराने जा रही है।

न्यूज 24 पर एग्जिट पोल आने के बाद कयासों के बाजार पर ब्रेक लग जाएगा और तकरीबन-तकरीबन 17वीं लोकसभा की तस्वीर भी साफ हो जाएगी। दरअसल काउंटिंग से इससे पहले कयास लगाए जाने लगा रहे हैं कि कौन जितेगा ? किस पार्टी की कितनी सीटें आएंगी ? बेताबी इतनी है कि जनता से लेकर राजनीतिक दलों के नेता तक जानना चाहते हैं कि आखिर सेहरा किसके माथे पर सजेगा ? मतगणना से पहले तो वास्तविक परिणाम बताए नहीं जा सकते, लेकिन लोगों की जिज्ञासा को कैसे शांत किया जाए, इसके लिए न्यूज 24 ने टुडेज चाणक्य के साथ मिलकर इसका रास्ता निकाला है।