लड़कियों के लिए खास ऑफर 'न्यूड पिक्स दो, कर्ज़ा लो'

नई दिल्ली (16 जून):  इन दिनों कर्ज के लेन-देन से जुड़ा एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। इंटरनेट के जरिए लोन मुहैया कराने वाले प्राईवेट बैंकर्स और साहुकार कॉलेज जानेवाली लड़कियों को लोन देने के बदले बतौर जमानत उनसे उनकी न्‍यूड फोटो मांग रहे हैं। वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि तय वक्‍त पर लोन की रकम नहीं चुकाई गई तो वे न्‍यूड तस्‍वीरों को सार्वजनिक कर देंगे।

चीन में लोन-फॉर-पॉर्न की इस स्‍कीम का मामला सामने आने के बाद इंटरनेट पर लोग अपना गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं। कुछ लड़कियां जहां इस स्‍कीम के तहत लोन ले चुकी हैं वहीं कुछ ने इसके तहत लोन लेने पर सहमति जताई है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, वे पहचान पत्र के साथ अपनी न्‍यूड तस्‍वीरें कर्ज देने वालों को भेजने पर सहमत हुई हैं।

चीनी मीडिया के मुताबिक, इस तरह की लोन स्‍कीम जेडी कैपिटल्‍स की वेबसाइट पर चलाने का मामला सामने आया है। यह एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है जहां पर कोई भी कर्ज ले या दे सकता है। कर्ज के लिए वे खुद अपने बीच शर्तें तय कर सकते हैं। कर्ज देने वाले खास तौर पर युवाओं को टारगेट कर रहे हैं जिन्‍हें क्रज रे  लेनदेन के बारे में ज्‍यादा पता नहीं होता है।