संसद LIVE: दोनों सदनों में केंद्रीय मंत्री कठेरिया के बयान पर हंगामा

नई दिल्ली (1 मार्च): मंगलवार को संसद में कार्यवाही की शुरुआत काफी हंगामे के साथ हुई। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया के विवादित बयान पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं राज्यसभा में आनंद शर्मा ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

> राज्यसभा 3.45 तक के लिए स्थगित।

> लोकसभा कल तक के लिए स्थगित। > AIADMK के सांसदों के हंगामे पर राज्यसभा 3 बजे तक स्थगित। > लोकसभा में कल जवाब देंगे पीएम नरेंद्र मोदी। > योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वीएचपी कार्यकर्ता की हत्या को कैसे उचित ठहरा सकते हैं।  > स्थगन के बाद राज्यसभा की कार्यवाही शुरू। कांग्रेस और बीएसपी सांसद जोर-जोर से लगा रहे नारे। > राज्यसभा में फिर हंगामा। 12.30 बजे तक स्थगित। > कुमारी शैलजा ने कहा- मुरथल घटना को राज्य सरकार ने बिल्कुल गंभीरता से नहीं लिया।  > कुमारी शैलजा ने राज्यसभा में उठाया मुरथल गैंग रेप का मुद्दा।  > पठानकोट हमले के सवाल पर गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने कहा कि भारत ने पठानकोट हमले से रिलिटेड सभी एविडेंस पाकिस्तान को सौंप दिए हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि पाकिस्तान ने भारत के एविडेंस पर कार्रवाई शुरू की है। पाक ने एक टीम पठानकोट भेजने का फैसला किया है, लेकिन उन्होंने साइज और डेट के बारे में नहीं बताया है। हम डिटेल का इंतजार कर रहे हैं। > राज्यसभा में भी हंगामा शुरू। सांसदों ने लगाए वी वॉन्ट्स जस्टिस के नारे। > कार्यवाही के चौथे मिनट में ही लोकसभा 15 मिनट के लिए स्थगित की गई। > कांग्रेस ने रामशंकर कठेरिया के बयान पर किया हंगामा। > लोकसभा की कार्यवाही शुरू।

कठेरिया का बयान कठेरिया ने आगरा में अपने एक भाषण में हिन्दुओं को अपनी ताकत दिखाने के लिए कहा था। दरअसल वे यहां एक वीएचपी नेता की हत्या के बाद श्रद्धांजलि सभा में शरीक होने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि प्रशासन ये न समझे की मंत्री बनने से मेरे हाथ बंध गए हैं, वे भी कभी लाठी-डंडा लेकर चलते थे, हालांकि कठेरिया ने सफाई दी है कि उन्होंने कुछ भी भड़काऊ नहीं कहा।