News

WC19: टीम इंडिया का ऐलान, कार्तिक-शंकर इन, पंत-रायडू आउट

आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया की घोषणा करेगा। सभी की निगाहें बल्लेबाजी क्रम में 'चौथे नंबर' के खिलाड़ी पर रहेंगी। बीसीसीआई के म

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। ऋषब पंत और अम्बाती रायडू को टीम में जगह नहीं मिली है। विजय शंकर को मौका दिया गया है। 

टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, ,केएल राहुल, एमएस धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक। 

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा,‘दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके। विकेटकीपिंग भी मायने रखती है। यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होते ।’ गौरतलब है कि कार्तिक को एक अनुभवी बल्लेबाज माना जाता है और जो विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शांत रहने में सक्षम हैं। 

भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गवास्कर पहले ही कह चुके थे कि विश्व कप के लिए केएल राहुल रायडू से आगे निकल गए हैं। राहुल आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं अम्बाती रायडू को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा।

वर्ल्ड कप- 2019 में टीम इंडिया का शेड्यूल

25 मई: (वॉर्म-अप) भारत बनाम न्यूजीलैंड, ओवल

28 मई: (वॉर्म-अप) भारत बनाम बांग्लादेश, कार्डिफ

.......................................

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन - 5 जून

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल - 9 जून

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज - 13 जून

4. भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड - 16 जून

5. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन - 22 जून

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड - 27 जून

7. भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन - 30 जून

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन - 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स - 6 जुलाई

.......................................

9 जुलाई: सेमीफाइनल 1, ओल्ड ट्रैफर्ड

11 जुलाई: सेमी-फाइनल 2, एजबेस्टन

14 जुलाई: फाइनल, लॉर्ड्स

चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि  केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अगर टीम को मीडिल ऑडर में जरुरत पड़ी तो वो वहां भी बैटिंग कर सकते हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top