भारत का टी-20 सीरीज पर कब्जा, दूसरा मैच जीतकर बनाया रिकॉर्ड

मेलबर्न(29 जनवरी): तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। यह पहली बार है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज अपने नाम किया है। बता दें कि  धोनी की कप्तानी वाली टीम ने मेजबान को पहले मैच में 37 रन से हराया था।

भारत की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (60), शिखर धवन (42) और विराट कोहली (59 नाबाद) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया को  97 रन पर पहला झटका लगा। धवन 47 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद आए कोहली ने पारी को संभाला और न केवल संभाला बल्कि धमाकेदार 59 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं दो छक्के और तीन चौकों की मदद से धवन ने 32 गेंदों में 42 रन की धमाकेदार पारी खेली। कप्तान धोनी 9 गेंदोंं पर 14 रन बनाए। उन्हें टाई ने वाटसन के हाथों के कैच कराकर आउट किया।

टीम इंडिया के जवाब में उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में केवल 157 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से जडेजा और जसप्रीत ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं आर. अश्विन, हार्दिक पांड्या और युवराज सिंह ने एक-एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने 74 रन बनाकर रन आउट हो गए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। एडिलेड में पहले टी-20 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया उत्साह से लबरेज है और उसकी नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर है। टीम इंडिया अभी सीरीज में 1-0 से आगे है। 

वनडे सीरीज में 1-4 से हार के बाद टीम इंडिया को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन उसने एडिलेड में जबर्दस्त खेल दिखाया। खासतौर से गेंदबाजों ने दौरे में पहली बार अच्छा प्रदर्शन किया, जो टीम इंडिया के लिए बूस्टर साबित हुआ।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), शेन वॉटसन, शॉन मार्श, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फौक्नर, नाथन लियोन, हेस्टिंग, बोलैंड, टाई।  

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), युवराज सिंह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा।