7 विकेट से जीता भारत, टी-20 सीरीज पर 3-0 से किया कब्‍जा

सिडनी (31 जनवरी): सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीन टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान कंगारुओं को 7 विकेट से करारी शिकस्‍त दी। 198 रनों के लक्ष्‍य को भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया। इस रोमांचक मुकाबले में सुरेश रैना ने आखिरी गेंद पर विजयी चौका लगाया।

198 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। हालांकि धवन 9 गेंद पर 26 रन बनाकर विकेटकीपर के हाथों लपके गए, लेकिन उनके बाद कोहली ने रोहित का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की शानदार साझेदारी की।

एक समय मैच पूरी तरह से भारत के पाले में था, लेकिन बोयस ने 52 रन पर रोहित और फिर 50 रन के निजी स्‍कोर पर विराट को आउट करके मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया। लेकिन इसके बावजूद रैना और युवराज ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। रैना ने 25 गेंदों पर 49 जबकि युवराज ने 12 गेंदों में 15 रन बनाए।

इससे पहले टॉस जीतने के बाद बल्‍लेबाजी करने उतरे कंगारु बल्‍लेबाज शुरू से ही आक्रामक दिखाई पड़े। हालांकि नेहरा ने विकेट के पीछे ख्‍वाजा (14) को आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। हालांकि दूसरे छोर पर वॉटसन तेज खेलते हुए आगे बढ़ रहे थे। अश्‍विन ने मार्स (9) और युवराज ने मैक्‍सवेल (3) को आउट करके मेजबानों पर थोड़ा ब्रेक जरूर लगाया, लेकिन वॉटसन 60 गेंदों पर शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्‍कोर की तरफ अग्रसर रखा।

हैड (26) को जड़ेजा जबकि क्रिस लेयन (13) को बूमरा ने पवेलियन की राह दिखाई। वॉटसन 69 गेंदों पर 10 चौके और 6 छक्‍कों की मदद से 120 रन बनाकर नाबाद रहे।