श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

ढ़ाका (1 मार्च): गेंदबाजों के बाद विराट कोहली (नाबाद 56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने एशिया कप के मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से करारी शिकस्‍त देते हुए फाइनल में जगह बना ली है। 139 रनों के लक्ष्‍य को भारत ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे एशिया कप के मुकाबले में श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गवांकर 138 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से अश्विन, बुम्रा और पांडेय ने सर्वाधिक दो-दो विकेट हासिल किए।

टॉस हारने के बाद बल्‍लेबाजी करने उतरी लंका टीम की शुरुआती कोई ज्‍यादा अच्‍छी नहीं रही और मैच के तीसरे ओवर में नेहरा ने चंडीमल (4) को पवेलियन की राह दिखा दी। जल्‍द ही बुम्रा और पांडेय ने भी एक के बाद एक तीन झटके देकर श्रीलंका के चार बड़े बल्‍लेबाजों को सस्‍ते में समेट दिया। कापूगेदरा (30) और श्रीवर्धना ने पांचवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करके अपनी टीम को आगे बढ़ाया।

भारत के लिए खतरनाक होती जा रही इस जोड़ी को आर अश्विन ने श्रीवर्धना (22) को रैना के हाथों कैच कराकर तोड़ा। इसके बाद श्रीलंका को एक के बाद एक दो झटके लगे। हालांकि परेरा (17) ने कुछ बेहतर शॉट लगाए लेकिन वह भी अश्विन की गेंद पर धोनी के हाथों स्‍टंप आउट हो गए। श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 138 रन ही बना सकी।

टीमें:

भारत: एमएस धोनी (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांडया, रविंद्र जाडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा।

श्रीलंका: दिनेश चांडीमल (कप्‍तान), तिलकरत्ने दिलशान, शेहान जयसूर्या, एंजेलो मैथ्यूज, सिरिवरदाना, दसुन शनाका, कपुगेदरा, थिसारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, रंगना हेराथ और दुष्मंथा चमीरा।