इस वजह से युवाओं के बीच लिव इन रिलेशन हो रहा है पॉपुलर

नई दिल्ली(7 अगस्त): आजकल के यंग जनरेशन के बीच लिव-इन रिलेशन बेहद पॉपुलर हो रहा है। इसके अपने फायदे हैं जिस कारण यंगस्टर्स इसे चूज कर रहे हैं। आइये जानते हैं क्या हैं इसके ऐसे फायदे जो कि ये जवान लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

- कोई कमिटमेंट नहीं। जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आप पर एक जिम्मेदारी होती है जिसका आपको हर पल ख्याल रखना होता है। इसके उलट एक लिव-इन रिलेशन में ऐसा कुछ भी नहीं होता है।

- एक लिव-इन रिलेशन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि आप किसी भी वक्त एक दूसरे से अलग होने का निर्णय ले सकते हैं। आपको इस बात का जबाव नहीं देना होता है कि आप क्यों अलग हो रहे हैं।

- लिव-इन रिलेशन की सबसे अच्छी बात यह होती है कि आपको जीने की पूरी स्वतंत्रता होती है। आप चाहें तो किसी और के साथ भी शारीरिक सम्बंध बना सकते हैं। इसके लिए आपको कभी भी जबाव नहीं देना होगा कि आपने ऐसा क्यों किया।

- लिव-इन रिलेशनशिप की एक खासियत ये भी है कि आपको आर्थिक रुप से पूरी आजादी होती है। आप जैसे चाहें वैसे रुपये को खर्च कर सकते हैं। आपसे कोई सवाल पूछने वाला नहीं होता कि आपने रुपये कहा खर्च कर दिया है।

- आपको लिव-इन रिलेशन में अपने साथी के फालतू के नखरे उठाने की जरुरत नहीं है। वो आपना ख्याल खुद रखने में सक्षम होती है।

- आप जब एक सीरियस रिलेशन में होते हैं तो आप उस तरह से खुलकर अपने विचार नहीं रख पाते हैं जिस तरह से आप रखना चाहते हैं। आपको ध्यान रखना पड़ता है कि आपका पार्टनर आपसे नाराज न हो जाए। जबकि एक लिव-इन रिलेशन में आपको इसकी पूरी आजादी होती है।