गुजरात, हिमाचल विधानसभा चुनाव लाइव अप़डेट: मोदी मैजिक चलेगा या फिर होगा राहुल का करिश्मा?

नई दिल्ली (18 दिसंबर):  गुजरात विधानसभा चुनाव के सभी चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। अब बस इंतजार है नतीजे का। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना 18 दिसंबर यानी आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी।

इन नतीजों के बारे में पल-पल के अपडेट आप न्यूज 24 की वेबसाइट http://hindi.news24online.com/ पर देख सकते हैं। आप यहां पर क्लिक करके भी चुनाव के नतीजों की अपडेट ले सकते हैं।

आपको बता दें कि  गुजरात चुनाव का प्रचार अभियान 12 दिसंबर को खत्म हुआ। पीएम मोदी के गृह राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच में जबरदस्त राजनीतिक टक्कर देखने को मिली। हालांकि, अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि राज्य में बीजेपी फिर से सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगी। 

चुनाव आयोग के मुताबिक गुजरात में दो चरणों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में औसत मतदान प्रतिशत 68.41 रहा. 2012 में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 48.30 फीसदी वोटों के साथ 115 सीटें हासिल हुई थीं, जबकि कांग्रेस 40.59 फीसदी वोट के साथ 61 सीटें हासिल कर पाई थी। एग्‍ज‍िट पोल के अुनसार गुजरात में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के आसार है वहीं कांग्रेस की सीटों में भी कुछ फायदा होने की उम्मीद है।