WATCH: राजस्थान के पाली में 7 दिनों से हो रही है फायरिंग

केजे श्रीवत्सन, जयपुर (1 सितंबर): राजस्थान के पाली में इन दिनों दो गुटों के बीच वर्चस्व का खुनी खेल जारी है। पिछले सात दिनों से आए दिन यहां फायरिंग हो रही है। इन दोनों गुटों के बीच पिछले 30 सालों से आपसी रंजिश है और दो गुटों के बीच चली आ रही यह रंजिश पिछले हफ्ते से खूनी संघर्ष में बदल गई।

हालात यह हो गए है कि सड़क पर दिन में एक-दूसरे पर गोलियां चलने और जानलेवा हमले का दौर शुरू हो गया। हालांकि पुलिस ने पिछले पांच दिनों में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में हथियार जब्त कर लिए हैं, लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। इस गुंडाराज का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सुनियोजित तरीके वाहनों में गुंडे पहुंचे और मंडली में गिरधारीसिंह के परिवार के सदस्यों पर जानलेवा हमला कर दिया। दिन-दहाड़े हमले की इस पूरे हमले को अंजाम दिया गया था। इसके बाद भी यह सिलसिला नहीं थमा। अचानक कहीं से हमलावर आते हैं और कई राउंड फायरिंग करते हुए विरोधी गुट पर तलवार व सरियों से हमला कर चले जाते हैं।

इन गुटों के बीच यह आपसी रंजिश करीब 30 सालों पहले की है। पुरानी रंजिश को लेकर कई बार टकराव हो चुका है। लेकिन इतने बड़े स्तर पर पहली बार टकराव देखने को मिला। दरअसल पाली जिले में यह रंजिश मंडली गांव के भंवरसिंह राठौड़ तथा भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरधारीसिंह मंडली के बीच हैं। दोनों के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर रंजिश शुरू हुई थी और दोनों परिवारों के बीच यह रंजिश पूरे जिले में जाहिर है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=EqxBTMVHiGY[/embed]