100 साल जियो और टैक्स में छूट पाओ!

नई दिल्ली(21 जनवरी): उत्तरी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने आगामी वित्त वर्ष के तहत 100 साल से अधिक उम्र तक जीने पर प्रॉपर्टी टैक्स से राहत देने का प्रस्ताव रखा है। सिविक बॉडी स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन प्रवेश राही ने यह प्रस्ताव पेश किया।

- बता दें कुछ महीने में ही निगम चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इस अजीबोगरीब प्रस्ताव की आलोचना भी हो रही है।

- विपक्ष के नेता मुकेश गोयल ने कहा, वर्तमान बजट सत्र में मेलोड्रामा हो रहा है। यहां ऐसे कितने सीनियर सिटिजन हैं जिनकी उम्र 100 साल या इससे अधिक है।

- सिविक बॉडी स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन प्रवेश राही द्वारा की गई घोषणा से नाराज गोयल ने कहा, 'इससे लोगों को कैसे फायदा होगा। निगम को आर्थिक रुप से निर्भर बनाने के लिए ना तो कोई विजन है और ना ही कोई जिम्मेदारी का भाव।'

-प्रवेश वाही ने इसके अलावा कई अन्य प्रस्ताव भी रखे। जिनमें सफाई कर्मचारियों को मोबाइल फोन मुहैया कराना, 6000 कर्मचारियों को रेगुलर करना, वार्ड लेवल पर फ्लॉवर पार्क का विकास, हर वार्ड में महिलाओं के लिए 500 टॉयलेट और मासिक हेल्थ कार्ड कैंप का आयोजन शामिल है।

-वाही ने कहा, 'सफाई सेवा को मजबूत करने के लिए हम कर्मचारियों को मोबाइल मुहैया कराएंगे। उनके नंबर सार्वजनिक रहेंगे और पहुंच भी आसान होगी। पिछले वर्ष मिले स्वच्छ भारत फंड से हमने टॉयलेट बनाना शुरु कर दिया है। साथ ही वार्ड लेवल पर 10 से अधिक पार्क डिवेलप किए जाएंगे।'

-गोयल ने प्रस्ताव पर कहा, 'यह सब पुरानी बातें हैं जो हर साल दोहराई जाती हैं। निगम आर्थिक संकट से जूझ रहा है, फिर भी स्टैंडिंग कमिटी के चैयरमैन के पास इस समस्या से उबरने के लिए कोई उपाय नहीं है।