IS की धमकी- सुनो पुतिन! हम तुम्हारे ही घर में तुम्हें मारने आ रहे हैं

नई दिल्ली(1 अगस्त): यूरोप में आतंक फैलाने के बाद अब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट रूस की तरफ रुख कर रहा है। इसके लिए उसने बाकायदा अपने आतंकियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इनके मुताबिक आईएस ने अपने आतंकियों से रूस के विभिन्न इलाकों में आतंकी हमले करने को कहा है।

- एक वीडियो जारी कर आईएस ने यह संदेश अपने आतंकियों तक पहुंचाया है। यूट्यूब पर इस वीडियो को देखा जा सकता है। नौ मिनट के इस वीडियो में एक आतंकी यह कहते दिखाई दे रहा है कि 'सुनो पुतिन हम तुम्हारे यहां तुम्हारे ही घर में अब तुम्हें मारनेे के लिए आ रहे हैं।

- इस वीडियो में आतंकी ने अपने साथियों से रूस में बड़े आतंकी हमले करने का भी निर्देश दिया है। वीडियो में यह आतंकी अपना चेहरा ढ़के हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में मौजूद सबटाइटल्स में दक्षिण अक्शत की इंटरनेशनल रोड़़ का जिक्र भी किया गया है। इस वीडियो में आतंकियों को रेगिस्तानी इलाके में एक वाहन पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

- यूट्यूब पर जारी इस वीडियो की सत्यता के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा जा सका है। लेकिन जिस लिंक का इस्तेमाल करके इसको पोस्ट किया गया है उसका इस्तेमाल इस्लामिक स्टेट पहले से करता आ रहा है। अभी तक यह भी साफ नहीं है कि आखिर इस्लामिक स्टेट ने रूस को निशाना बनाने की बात क्यों की है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि रूस अौर अमेरिका दोनों ही आईएस के गढ़ में जाकर उन्हें तबाह कर रहे हैं, यही वजह है कि अब आईएस ने इस ओर रुख किया है।

- वीडियो में आतंकी यह भी कहता सुनाई दे रहा है कि तुम्हें जो भी हथियार मिलता है उससे हमला करने से पीछे मत हटो।