बिहार: बालू घोटाले का मुख्य आरोपी और ब्रॉडशन कंपनी का डायरेक्टर पुंज सिंह गिरफ्तार

पटना(24 अगस्त): बिहार में हुए बालू घोटाले का मुख्य आरोपी और ब्रॉडशन कंपनी का डायरेक्टर पुंज सिंह झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार हो गया है। पुंज सिंह झारखंड का बड़ा शराब माफिया भी है।

- पुंज सिंह को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल उसे झरिया थाने में रखा गया है। 

- बालू खनन पट्टा मामले मे पुंज सिंह ने पटना हाईकोर्ट का स्टे ऑर्डर पुलिस को दिखाया है, जिसका  सत्यापन और वरीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस जुटी है। पुलिस पूरे मामले को फिलहाल गोपनीय रखे  हुए है।

- बिहार में बालू का खनन पट्टा धनबाद के दो शराब कारोबारियों के लिए गले की फांस बन गया है। बिहार की एसआईटी इस मामले में धनबाद के जग नारायण और पुंज सिंह को तलाश रही थी। दोनों बालू का खनन पट्टा लेने वाली कंपनी ब्रॉडशन के निदेशकमंडल में शामिल रहे हैं।

-बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बालू घाटों का खनन पट्टा लेने वाली ब्राडशन सहित दो कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया था कि ये कंपनियां बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के संरक्षण में चल रही थीं। 

- ब्रॉडशन कंपनी को पटना, भोजपुर और सारण में बालू खनन का पट्टा मिला था। 166 करोड़ रुपये में ब्राडशन ने खनन पट्टा लिया था। जांच में खनन के दौरान मानकों के उल्लंघन का खुलासा हुआ है। ब्रॉडशन के मुख्य निदेशक सुभाष प्रसाद यादव को लालू प्रसाद का करीबी माना जाता है।