भारतीय मूल की कनाडाई लिली सिंह बनीं UNICEF की ग्लोबल गुडविल ऐंबैसडर

नई दिल्ली (15 जुलाई): यूनिसेफ ने भारतीय मूल की कनाडाई यूट्यूब स्टार लिली सिंह को अपना नया ग्लोबल गुडविल ऐंबैसडर बनाया है। लिली यूनिसेफ के यूथफारचेंज अभियान के प्रचार के लिए यहां मौजूद थीं। यह कार्यक्रम युवाओं के लिए है जो कि स्वास्थ्य, साफ सफाई, बाल मजदूरी और लैंगिग समानता जैसे मुद्दों पर काम करने के लिए अपने वर्ग और समुदाय के लोगों को एक साथ लाता है।


लिली ने कहा, मैं यूनिसेफ की गुडविल ऐम्बैसडर के तौर पर नियुक्त किए जाने और प्रत्येक बच्चे तक पहुंच के इसके लक्ष्य को समर्थन देने में खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है जब आप अपने बच्चों की इच्छा के अनुरूप काम करें न कि समाज उनसे क्या अपेक्षा करता है।

सुपरवुमन के नाम से मशहूर लिली ने कहा कि अब वह कुछ वीडियो हिंदी में भी बनाएंगी और अपने चैनल को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए अंग्रेजी वाडियो में हिन्दी सबटाइटल डालेंगी।


लिली के चैनल के यूट्यूब में एक करोड़ 19 लाख सबस्क्राइबर हैं और अब ऐम्बैस्डर के तौर पर अपने चैनल का इस्तेमाल संगठन के काम को लोगों तक पहुंचाने और अपने लाखों दर्शको कों बाल अधिकारों के लिए काम करने की अपील करेंगीं।