घाटी में बचे हैं केवल 250-275 आतंकी : सेना

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 जून): जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर हेडक्वार्टर के 15 कॉर्प्स में तैनात लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट का कहना है कि उत्तर कश्मीर की तुलना में दक्षिण कश्मीर में आंतकियों की संख्या कम है। उन्होंने कहा, 'उत्तर की तुलना में दक्षिण कश्मीर में आंतकियों की संख्या कम है। वहां का वातावरण भी काफी बेहतर है। घाटी में इस समय 250-275 आंतकी मौजूद हैं।'

लेफ्टिनेंट जनरल ऐके भट्ट ने कहा कि पाकिस्तान के लॉन्चिंग पैड से करीब 200 आतंकी घुसपैठ की कोशिश में है। सुरक्षा बलों को इसके लिए मुस्तैद कर दिया गया है। भट्ट ने कहा कि पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिए जम्मू-कश्मीर में दुष्प्रचार की कोशिश कर रहा है। 

वहीं जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन और तेज होगा। इसके लिए सुरक्षा बलों ने हिट लिस्ट तैयार की है। इसमें 21 आतंकी शामिल हैं। लिस्ट में हिजबुल मुजाहिदीन के 11, लश्कर के सात, जैश के दो और अंसार गजावत-उल-हिंद का आतंकी जाकिर मूसा शामिल है। लश्कर के तीन पाकिस्तानी आतंकी भी लिस्ट में है। लिस्ट में 22 आतंकी थे, जिनमें आईएस का जेके प्रमुख दाऊद शुक्रवार को मुठभेड़ में मारा गया।