LG ने लाॅन्च किया ये दमदार स्मार्टफोन, चेहरा पहचानकर होगा अनलॉक

नई दिल्ली ( 31 अगस्त ): एलजी ने अपने फैबलेट V30 पर से परदा उठा लिया है। LG V30 ऐंड्रॉयड 7 पर चलता है और जल्द ही इसे ऐंड्रॉयड 8 ओरियो का अपडेट भी मिलने वाला है। 

LG V30 का डिजाइन LG G6 के जैसा रखा गया है। इस फोन पर कोई सेकंड्री स्क्रीन नहीं है। लेकिन, उसकी भरपाई करने के लिए LG ने फ्लोटिंग बार और ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले फंक्शनैलिटी दी है। इसपर ऐप्स के शॉर्टकट मिलते हैं। फ्लोटिंग बार पर भी यूजर अपने मनपसंद ऐप्स लगा सकते हैं।

LG V30 में 6 इंच का QHD+ डिस्प्ले है जिसपर फुलविजन टेक्नॉलजी लगी है। इस डिवाइस में 18:9 का ऐस्पेक्ट रेशो है जो LG G6 में भी दिया गया है। इस फैबलेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है जिसके साथ 4GB रैम को कपल किया गया है। यूजरों को 64GB इनबिल्ट स्टोरेज भी मिलेगी जो एक्सपैंडेबल होगी। इस फोन का 128GB मेमरी वाला वर्जन भी होगा।

LG V30 में 16MP और 13MP के वाइड ऐंगल कैमरे लगे हैं। फ्रंट में 5MP ही कैमरा दिया गया है हालांकि उसका अपर्चर ज्यादा है। इस डिवाइस में 3300mAh बैटरी है और यह 4G VoLTE नेटवर्क को सपॉर्ट करता है। LG के इस फोन को ऑरोरा ब्लैक, क्लाउड सिल्वर, मोरक्कन ब्लू और लैवेंडर वॉयलेट कलर्स में उतारा जाएगा। यह फोन IP68 सर्टिफाइड है यानी पानी और धूल-धूप का इस फोन पर जल्दी असर नहीं पड़ेगा। 

यह डिवाइस चेहरा पहचानकर अनलॉक होता है, वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करता है और आवाज़ भी पहचानता है। फिलहाल यह फोन 21 सितंबर से साउथ कोरिया में बिकने लगेगा। बाकी बाज़ारों में इसे भविष्य में उतारा जाएगा।