भारत में तीन नई कारों के साथ कदम रखेगी लेक्सस

लंबे वक्त से टोयोटा के स्वामित्व वाली लग्ज़री कार कंपनी लेक्सस के भारत आने की चर्चाएं चल रही थीं, अब खबर है कि कंपनी तीन नई कारों आरएक्स एसयूवी, ईएस सेडान और आरसी-एफ कूपे मॉडल के साथ कदम रखेगी।

संभावनाएं ऐसी भी हैं कि लेक्सस ईएस सेडान के हाइब्रिड वर्जन को यहां ला सकती है। ईएस हाइब्रिड को टोयोटा कैमरी वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक इसकी कीमत एक करोड़ रूपए के अंदर रहेगी।

वहीं लेक्सस आरसी-एफ 5000 सीसी प्रीडेटर के दाम एक करोड़ के आंकड़े को पार कर सकते हैं। भारत में इस कार का मुकाबला जगुआर एफ-टायप और मर्सिडीज़ बेंज़ एस क्लास से होगा। प्रीमियम लग्ज़री एसयूवी सेगमेंट में आने वाली लेक्सस आरएक्स की टक्कर बीएमडब्ल्यू एक्स-3 और ऑडी क्यू-5 से होगी। भारतीय बाज़ार में लेक्सस शुरू में सीधे इंपोर्ट कर कारें बेचेगी। कंपनी का कहना है कि भारतीय ऑटो सेक्टर को पूरी तरह से समझने के बाद ही यहां मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने पर फैसला होगा। 

लेक्सस को पश्चिमी देशों और चीन में अच्छी सफलता मिली है। अमेरिका, यूरोप और चीन में लेक्सस कारों की बिक्री जगुआर और लैंड रोवर से ज्यादा है। केवल बीएमडब्ल्यू ही बिक्री के मामले में इससे आगे है।   

कारदेखो

भारत में तीन नई कारों के साथ कदम रखेगी लेक्सस