लेनोवो ने दो कैमरे के साथ लॉन्च किया K8 Note, जानें कीमत और खास बातें

नई दिल्ली ( 9 अगस्त ): चीन की कंपनी लेनोवो ने भारत में डुअल कैमरा के साथ अपना बजट स्मार्टफोन पेश किया है। लॉन्च के दौरान कंपनी ने कहा है कि K सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च होने से अब तक इस सीरीज के 8.5 मिलियन डिवाइस बेचे जा चुके हैं। Lenovo K8 Note की कीमत 12,999 रुपये से शुरू होगी और यह सिर्फ अमेजॉन इंडिया पर मिलेगा। इसकी बिक्री 18 अगस्त से शुरू होगी।

इसे दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। एक में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी जबकि दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी। टॉप मॉडल यानी 64GB वैरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है। माइक्रो एसडी कार्ड की जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा कर 128GB तक की जा सकती है।

लॉन्च ऑफर के तहत इसके साथ मोटो स्पोर्ट्स हेडफोन्स पर 900 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, लेकिन आपको बता दें कि मोटोरोला के हेडफोन्स का सपोर्ट नहीं मिलता। यानी अगर आपका हेडफोन खराब हो गया है और वॉरंटी पीरियड में है तो भी सर्विस सेंटर पर आपको इसका सपोर्ट नहीं मिलेगा। इसलिए ध्यान रखें।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन 7.1.1 नूगट दिया गया है। 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन मीडियाटेक का डेटा कोर यानी 10 कोर वाला प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो इसकी खासियत भी कही जा सकती है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और इसमें फ्लैश भी दिया गया है।  डुअल रियर कैमरे के जरिए बोके इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं।

इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ रैपिड चार्जर दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कंपनी की तरफ से पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें रैपिड चार्जर दिया गया है। दावा यह भी है कि इसकी बैटरी 24.7 घंटे की टॉकटाइम देगी जबकि इसका स्टैंडबाइ बैकअप 378 घंटे का है।