लेनोवो ने पेश लिया 'स्मार्ट माउस', वाॅइस कंट्रोल फीचर से है लैस

smart mosue

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(6 जुलाई): चीनी की दिग्गज टेक कंम्पनी लेनोवे ने हाल ही में एक नये स्मार्ट माउस की घोषणा की है। और यह माउस वाॅयस कंट्रोल फीचर के साथ-साथ कईं महत्वपूर्ण फीचर्स को सपोर्ट करता है। इस माउस की कीमत कंम्पनी ने 299 युआन यानि भारतीय मुद्रा अनुसार लगभग 3000 रूपये रखी है। 

स्मार्ट माउस के फीचर आपको वॉइस इनपुट, इंग्लिश ट्रांसलेशन, वॉइस कंट्रोल और दूसरे फंक्शंस में मदद करते हैं। वॉइस इनपुट चाइनीज और इंग्लिश को सपॉर्ट करता है। वहीं, अगर ट्रांसलेशन की बात करें तो स्मार्ट माउस इंग्लिश ट्रांसलेशन, चाइनीज टू इंग्लिश, फ्रेंच, जापानीज, जर्मन और दूसरी 26 लैंग्वेज को सपॉर्ट करता है। लेनोवो का यह स्मार्ट माउस आर्टिफिशल इंटेलीजेंस क्लाउड सर्विस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा, यह स्मार्ट माउस डीप लर्निंग का भी इस्तेमाल करता है। इसकी मदद से यह रिकॉग्निशन एक्यूरेसी, एप्लीकेशन फील्ड और कंट्रोल फंक्शन को बेहतर बनाता है।

यह स्मार्ट माउस 4DPI एडजस्टेबल के साथ 600/1200/2400/4000 को सपॉर्ट करता है। अगर वाॅइस कंट्रोल की बात करें तो यह चायनीज और अंग्रेजी भाषाओं को सपोर्ट करता है। इस माउस को बनाने में ब्लू लाइट पोजिशनिंग टेक्नाॅलोजी का इस्तेमाल किया गया है। इस माउस को लकड़ी, ग्लास, क्लाथ और दूसरे सरफेस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। लेनोवो का यह स्मार्ट माउस आर्टिफिशल इंटेलीजेंस क्लाउड सर्विस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करता है। इसके अलावाए यह स्मार्ट माउस डीप लर्निंग का भी इस्तेमाल करता है। इसकी मदद से यह रिकॉग्निशन एक्यूरेसीए एप्लीकेशन फील्ड और कंट्रोल फंक्शन को बेहतर बनाता है।

इस स्मार्ट माउस में ब्लू लाइट पोजिशनिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। ट्रेडिशनल फोटोइलेक्ट्रिक और लेजर टेक्नॉलजी के मुकाबले इसमें कहीं बेहतर ट्रैकिंग और पोजिशनिंग इफेक्ट हैं। इस माउस को लकड़ी, ग्लास, क्लाथ और दूसरे सरफेस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्मार्ट माउस 4DPI एडजस्टेबल के साथ 600/1200/2400/4000 को सपॉर्ट करता है। इस स्मार्ट माउस का साइज 110x61x32mm है। इस माउस की बाहरी केसिंग ABS मैटीरियल की बनी है। इसमें मेटल टेक्स्चर और स्किन फ्रैंडली कोटिंग दी गई है।