LeEco ने पेश की एंड्रॉयड स्मार्ट सुपर साइकिल, जानिए खास बातें

नई दिल्ली ( 4 जनवरी ): स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी LeEco ने दो नई स्मार्ट साइकिल पेश की है। इन साइकिल का नाम स्मार्ट रोड बाइक और स्मार्ट माउंटेन बाइक है। यह दोनों साइकिलें एंड्रॉयड के मार्शमैलो बेस्ड बाइक ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगी। इन साइकिलों में टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ही पहाड़ों पर चलने के लिए स्मार्ट नेविगेशन सिस्टम भी है।


साइकिल में LeEco का कस्टम बाइक ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। HERE मैप के जरिये नेविगेशन की सुविधा दी गई है। साथ में साइकिल चलाने के लिए साथी तलाशने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी, जिसके माध्यम से साथी खोजा जा सकेगा। पास में स्मार्ट बाइक चलाने वाले से बात करने के लिए भी एक सिस्टम लगाया गया है। पॉवर के लिए 6,000 mAH की बैटरी लगी हुई है।


दोनों मॉडलों में 4 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ही स्नैपड्रैगन 410 CPU प्रोसेसर लगा हुआ है। इन साइकिलों में जीपीएस, एक्सलरोमीटर, कंपास, बैरोमीटर, लाइट लेवल, व्हील स्पीड जैसे कई अत्याधुनिक सेंसर लगे हुए हैं। खास बात यह है कि साइकिल में जितने भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगे हुए हैं वे सारे वॉटरप्रूफ हैं। यानी की पानी, बरसात में साइकिल चलाने पर कोई खराबी नहीं आएगी। हालांकि अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन 2017 की दूसरी तिमाही में नॉर्थ अमेरिका में इसकी सेल शुरू हो जाएगी।