इस महान बल्लेबाज ने की कोहली की तारीफ, कहा...

नई दिल्ली(14 अप्रैल): भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वी. वी. एस. लक्ष्मण ने टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में विराट कोहली के लगातार बेहतर प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए किसी भी स्थिति के हिसाब से प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता को अभूतपूर्व करार दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ए. बी. डिविलियर्स (82) और कप्तान विराट कोहली (75) की तूफानी बल्लेबाजी के बल पर सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से हराया।

हाल ही में हुए टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण कोहली टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिए गए थे। हैदराबाद टीम के सलाहकार लक्ष्मण ने कहा कि वह जादू था। कोहली जिस भी टीम के लिए खेलें, उनका लगातार रन बनाना जारी रहता है। फिर चाहे वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करें। टी-20 विश्व कप में वह अपनी बल्लेबाजी को जिस स्तर पर ले गए थे, उसे देखना शानदार था। वह क्रिकेट जगत में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी लगन और अनुकूलन क्षमता अभूतपूर्व है।

आईपीएल में मंगलवार को हुए मुकाबले में 41 साल के लक्ष्मण ने आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी की सराहना की जिसमें क्रिस गेल, डिविलियर्स, शेन वॉटसन, सरफराज खान, केदव जादव और स्टुअर्ट बिन्नी का नाम शामिल है। लक्ष्मण ने कहा कि आरसीबी के नजरिए से देखा जाए, तो डिविलियर्स को इस तरह से प्रदर्शन करते देखना अच्छा है। टी-20 टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था। इतनी बेहतरीन टीम होने के बावजूद भी दक्षिण अफ्रीका नॉक आउट स्टेज में नहीं पहुंच पाई।

आरसीबी के लिए आखिरी ओवरों में सरफराज ने अपनी बल्लेबाजी का अद्भुत करिश्मा दिखाते हुए 10 गेंदों में 35 रन बनाए। सरफराज के बारे में लक्ष्मण ने कहा कि मैं उनसे काफी खुश हूं। वह एक युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन जिस तरह का आत्मविश्वास उन्होंने दिखाया, वह देखना अच्छा था। अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाजों के सामने भारत के युवा खिलाड़ी का ऐसा प्रदर्शन प्रशंसनीय है। उनके कुछ शॉट्स शानदार थे।

हैदराबाद के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर दो विकेट लिए। गेंदबाज की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि क्रिकेट जगत में मुस्तफिजुर सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं। भारत के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत के बाद से ही उन्होंने काफी अच्छा विकास किया है।