4 जीबी रैम के साथ LG G6 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली ( 24 अप्रैल ): कोरियाई कंपनी LG ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 सोमवार को भारत में लॉन्च कर दिया है। मेटल बॉडी वाला LG G6 ऐंड्रॉयड 7.0 पर आधारित LG UX 6.0 पर रन करता है। इसमें 5.7 इंच का अलग तरह का डिस्प्ले लगा है। डिस्प्ले को अलग तरह का इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि यह 'फुल विजन' डिस्प्ले है। इसमें 1440 x 2880 पिक्सल रेज्योलूशन है जो आमतौर पर इस साइज के स्मार्टफोन्स में देखने को नहीं मिलता। स्मार्टफोन का स्क्रीन-टु-बॉडी रेशो भी भी बढ़ाया गया है।


कंपनी का कहना है कि 'फुल विजन' डिस्प्ले से यूजर्स को वेब सर्फिंग करते वक्त या ई-बुक्स पढ़ते वक्त ज्यादा कॉन्टेंट नजर आएगा। कंपनी के मुताबिक इससे गेमिंग का एक्सपीरियंस भी अच्छा हो जाएगा। इसमें एक खास फीचर भी है जिससे यूजर्स 16:9 आस्पेक्ट रेशो वाले कॉन्टेंट को 18:9 फॉरमैट में देख सकेंगे। इसमें पहली बार डॉल्बी विजन व्यूइंग टेक्नॉलजी इस्तेमाल करने का दावा किया गया है।


स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम लगाई गई है। स्मार्टफोन की इंटरनल मेमरी 64जीबी है। इसमें 2TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल-कैमरा सेटअप लगाया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे हैं। बैक कैमरे में लेजर ऑटोफोकस, ट्रिपल ऐक्सिस OIS और LED फ्लैश है। यूजर्स 4K वीडियो भी बना सकते हैं। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है जिसमें 100 डिग्री वाइड ऐंगल लेंस लगा है।


कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी सपॉर्ट करता है। 163 ग्राम वजन वाले LG G6 में 3300 mAh बैटरी लगाई गई है। यह LG G5 के मुकाबले 500 mAh ज्यादा है। बैटरी वायरलेस चार्ज टेक्नॉलजी भी सपॉर्ट करती है।


LG G6 को भारत में 51,990 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसे सिर्फ ऐमजॉन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। HDFC और SBI कार्ड होल्डर्स को ऐमजॉन 10 हजार रुपये का कैश बैक भी ऑफर कर रहा है। LG G6 को आइस प्लैटिनम, ऐट्रो ब्लैक और मिस्टिक वाइट कलर्स में खरीदा जा सकता है। इसके साथ खरीदने पर LG Tone Active+ HBS-A100 ब्लूटूथ हेडसेट्स पर 50 पर्सेंट का डिस्काउंट भी मिल रहा है।