यह है बीएचयू में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का बीजेपी वर्जन: राहुल गांधी

नई दिल्ली ( 24 सितंबर ): बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा की मांग कर रही छात्राओं पर शनिवार रात को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके लेकर कांग्रेस ने भाजपा की तीखी आलोचना की है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बीजेपी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'बीएचयू में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का बीजेपी वर्जन'। बता दें कि कन्या भ्रूण हत्या रोकने और लड़कियों की शिक्षा के लिए मोदी सरकार 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान चला रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इसी को लेकर भाजपा पर तंज कसा है।

गौरतलब है कि शनिवार रात को पुलिस ने बीएचयू परिसर में आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज किया जिसमें कई स्टूडेंट घायल हैं। पुलिस ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा और उन पर भी लाठियां भांजी। पुलिस की यह कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहर छोड़ने के कुछ ही घंटों बाद की गई। पीएम मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे को पूरा कर दिल्ली रवाना हुए थे।

बीएचयू में छात्राएं शुक्रवार से ही आंदोलन कर रही हैं। हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की मांग है कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा दी जाए। छात्राएं यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा कथित तौर पर छेड़खानी की शिकार लड़की को शर्मिंदा करने के खिलाफ आंदोलन कर रही हैं।