स्वर साम्राज्ञी लता का एक और सम्मान, मिला 'लेजंडरी अवॉर्ड'

मुंबई (17 फरवरी): स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को ब्रांड लॉरिअट ने लेजेंडरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। ब्रांड लॉरिअट अवॉर्ड विश्वस्तरीय उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों और कंपनियों को दिया जाता है। 87 वर्षीय लता मंगेशकर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने पुरस्कारों की तस्वीरों के साथ लिखा है कि मुझे लेजेंडरी अवॉर्ड-2017 से सम्मानित करने के लिए ब्रांड लॉरिअट का हार्दिक धन्यवाद। गौरतलब है कि भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए 2012 में शाहरुख खान को ब्रांड लॉरिअट लेजेंडरी अवार्ड से नवाजा गया था।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला, नोबल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, भारतीय कारोबारी रतन टाटा, एप्पल के दिवंगत सह संस्थापक स्टीव जॉब्स, फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग और फॉर्मूला-वन विजेता माइकल शूमाकर को ब्रांड लॉरिअट लेजेंडरी अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि सबसे ज्यादा गीत गाने के लिए पार्श्व गायिका लता मंगेशकर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं। उन्हें पद्म सम्मान, फिल्म फेयर पुरस्कार, दादा साहेब पुरस्कार सहित ढेरों पुरस्कार प्राप्त हैं।